शनिवार, 31 मार्च 2018

दिल्ली सरकार से सीख लें शिवराज और महंगी बिजली से त्रस्त जनता को दें राहत: आलोक अग्रवाल

SHIVRAJ KEJRIWAL के लिए इमेज परिणाम

TIMES OF CRIME

  • दिल्ली में बिजली फिर सस्ती होने पर आम आदमी पार्टी के प्रदेश संयोजक ने मप्र सरकार को लिया आड़े हाथ
  • पार्टी ने की निजी बिजली कंपनियों से किए गए गैरकानूनी समझौते रद्द करने की मांग
भोपाल । आम आदमी पार्टी के प्रदेश संयोजक और राष्ट्रीय प्रवक्ता आलोक अग्रवाल ने प्रदेश में महंगी बिजली पर राज्य सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि दिल्ली सरकार से मार्गदर्शन लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को प्रदेश वासियों को बिजली की महंगाई से राहत देनी चाहिए। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार पहले ही देश के कई राज्यों के मुकाबले बेहद कम दर पर बिजली मुहैया करा रही है, इसके बावजूद और कटौती कर जनता को फिर राहत दी है। 
जबकि दिल्ली दूसरे राज्यों (जिनमें मध्य प्रदेश भी शामिल है) से बिजली खरीदती है। उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में सरप्लस बिजली होने के बावजूद प्रदेश के नागरिकों को महंगी बिजली मुहैया करा रही है। उन्होंने इसे सरकारी लूट करार देते हुए कहा कि प्रदेश सरकार निजी बिजली कंपनियों के हाथों का खिलौना बनी हुई है। निजी कंपनियों को लाभ पहुंचाने के लिए गैरकानूनी ढंग से करार किए गए हैं और बेहद महंगी बिजली कंपनियों से खरीदी जा रही है। जिसका बोझ जनता पर पड़ रहा है। गौरतलब है कि दिल्ली सरकार ने बिजली के दामों में प्रति यूनिट 80 पैसे से लेकर 1.45 रुपए तक की कमी की है।

*सोशल मीडिया पर किया तंज*

उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि- दिल्ली में बिजली दरें 1.45 रुपए प्रति यूनिट तक सस्ती हुईं। अविश्वसनीय! नीयत साफ हो तो चमत्कार हो सकते हैं। साथ ही उन्होंने शिवराज सिह चौहान को अरविंद केजरीवाल से प्रेरणा लेने की सलाह देते हुए कहा कि महंगी बिजली से त्रस्त मध्य प्रदेश की जनता को कुछ राहत दें प्रदेश के मुख्यमंत्री।

*2 लाख करोड़ से ज्यादा के घोटालों के कारण महंगी है बिजली*

श्री अग्रवाल ने कहा कि पिछले दिनों आम आदमी पार्टी ने बिजली मुद्दे पर 2 लाख करोड़ से ज्यादा का घोटाला उजागर किया है। इसके बावजूद हाल ही में मध्य प्रदेश सरकार ने फिर से टैरिफ याचिका दायर की है और कृषि विद्युत दर में 10 प्रतिशत और घरेलू बिजली की दर में 3 प्रतिशत की वृद्धि की मांग की है। हमारा मानना है कि महंगी बिजली के कारण त्रस्त जनता का दर्द बढ़ाकर ये कार्रवाई पूर्णत: उसकी कमर तोडऩा होगा। उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश की बिजली देश में सबसे महंगी है, उसका सबसे बड़ा कारण मध्य प्रदेश सरकार द्वारा बिजली के क्षेत्र में किए जा रहे बड़े घोटाले हैं। आम आदमी पार्टी मांग करती है कि निजी बिजली कंपनियों के साथ किए गए गैरकानूनी समझौतों को रद्द किया जाए और बिजली के दाम बढ़ाने के स्थान पर सभी वर्गों घरेलू, कृषि, व्यावसायिक, औद्योगिक के लिए बिजली के दाम आधे किए जाएं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

CCH ADD

CCH ADD

सुपरहिट न्यूज़

लोकप्रिय पोस्ट

जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / रिपोर्टरों की आवश्यकता है

ANI NEWS INDIA

‘‘ANI NEWS INDIA’’ सर्वश्रेष्ठ, निर्भीक, निष्पक्ष व खोजपूर्ण ‘‘न्यूज़ एण्ड व्यूज मिडिया ऑनलाइन नेटवर्क’’ हेतु को स्थानीय स्तर पर कर्मठ, ईमानदार एवं जुझारू कर्मचारियों की सम्पूर्ण मध्यप्रदेश एवं छत्तीसगढ़ के प्रत्येक जिले एवं तहसीलों में जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / ब्लाक / पंचायत स्तर पर क्षेत्रीय रिपोर्टरों / प्रतिनिधियों / संवाददाताओं की आवश्यकता है।

कार्य क्षेत्र :- जो अपने कार्य क्षेत्र में समाचार / विज्ञापन सम्बन्धी नेटवर्क का संचालन कर सके । आवेदक के आवासीय क्षेत्र के समीपस्थ स्थानीय नियुक्ति।
आवेदन आमन्त्रित :- सम्पूर्ण विवरण बायोडाटा, योग्यता प्रमाण पत्र, पासपोर्ट आकार के स्मार्ट नवीनतम 2 फोटोग्राफ सहित अधिकतम अन्तिम तिथि 15 मई 2018 शाम 5 बजे तक स्वंय / डाक / कोरियर द्वारा आवेदन करें।
नियुक्ति :- सामान्य कार्य परीक्षण, सीधे प्रवेश ( प्रथम आये प्रथम पाये )

पारिश्रमिक :- पारिश्रमिक क्षेत्रिय स्तरीय योग्यतानुसार। ( पांच अंकों मे + )

कार्य :- उम्मीदवार को समाचार तैयार करना आना चाहिए प्रतिदिन न्यूज़ कवरेज अनिवार्य / विज्ञापन (व्यापार) मे रूचि होना अनिवार्य है.
आवश्यक सामग्री :- संसथान तय नियमों के अनुसार आवश्यक सामग्री देगा, परिचय पत्र, पीआरओ लेटर, व्यूज हेतु माइक एवं माइक आईडी दी जाएगी।
प्रशिक्षण :- चयनित उम्मीदवार को एक दिवसीय प्रशिक्षण भोपाल स्थानीय कार्यालय मे दिया जायेगा, प्रशिक्षण के उपरांत ही तय कार्यक्षेत्र की जबाबदारी दी जावेगी।
पता :- ‘‘ANI NEWS INDIA’’
‘‘न्यूज़ एण्ड व्यूज मिडिया नेटवर्क’’
23/टी-7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, प्रेस काम्पलेक्स,
नीयर दैनिक भास्कर प्रेस, जोन-1, एम. पी. नगर, भोपाल (म.प्र.)
मोबाइल : 098932 21036


क्र. पद का नाम योग्यता
1. जिला ब्यूरो प्रमुख स्नातक
2. तहसील ब्यूरो प्रमुख / ब्लाक / हायर सेकेंडरी (12 वीं )
3. क्षेत्रीय रिपोर्टरों / प्रतिनिधियों हायर सेकेंडरी (12 वीं )
4. क्राइम रिपोर्टरों हायर सेकेंडरी (12 वीं )
5. ग्रामीण संवाददाता हाई स्कूल (10 वीं )