मंगलवार, 27 मार्च 2018

संदीप शर्मा पत्रकार की हत्या मामला : शिवराज सिंह के इस्तीफे और लापरवाह अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की भी मांग


प्रमुख मांगें
1 प्रदेश सरकार कानून व्यवस्था कायम रखने में नाकाम रही है, इसलिए शिवराज सिंह नैतिक आधार पर मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दें।
2 मामले की सीबीआई से निष्पक्ष जांच कराई जाए।
3 पीडि़त परिवार को तत्काल 25 लाख रुपए की सहायता उपलब्ध कराई जाए।
4 मामले में दोषी और लापरवाह अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई सुनिश्चित की जाए।

  1. *पत्रकार की हत्या के मामले की हो सीबीआई जांच, 25 लाख रुपए की सहायता दी जाए: आम आदमी पार्टी*
  2. *भिंड के पत्रकार संदीप शर्मा के मामले में आप के प्रदेश संगठन सचिव पंकज सिंह के नेतृत्व में किया प्रदर्शन*
  3. *शिवराज सिंह के इस्तीफे और लापरवाह अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की भी मांग*

TIMES OF CRIME

भोपाल, 26 मार्च 2018 । आम आदमी पार्टी ने सोमवार को बोर्ड ऑफिस चौराहे पर पत्रकार संदीप शर्मा की हत्या के मामले में प्रदर्शन किया और कानून व्यवस्था कायम रखने में नाकाम रहने पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के इस्तीफे की मांग की। प्रदर्शन के बाद आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने बाबा साहेब अंबेडकर की मूर्ति के करीब संदीप शर्मा को श्रद्धांजलि दी और दो मिनट का मौन रखा. 

प्रदर्शन के दौरान आम आदमी पार्टी के प्रदेश संगठन सचिव और भोपाल जोन के प्रभारी पंकज सिंह ने कहा कि एक पत्रकार समाज के भीतर की गड़बडिय़ों को उजागर करने के लिए युद्ध स्तर पर एक जांबाज सैनिक की तरह मोर्चे पर काम करता है। अगर राज्य में पत्रकार भी सुरक्षित नहीं है, तो समझ सकते हैं कि कानून व्यवस्था का क्या आलम है।
उन्होंने कहा कि शिवराज सरकार प्रदेश की कानून व्यवस्था संभालने में पूरी तरह नाकाम रही है। इसलिए नैतिक आधार पर उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी का मानना है कि पत्रकार की हत्या का यह मामला कोई आम मामला नहीं है, यह एक गंभीर मामला है और इसकी सीबीआई जांच होनी चाहिए। साथ ही मृतक पत्रकार के परिवार को कम से कम 25 लाख रुपए मुआवजा दिया जाना चाहिए।
उन्होंने बताया कि संदीप शर्मा के एक भाई फौज में थे और वे भी अप्रैल 2004 में आतंकवादियों से लड़ते हुए शहीद हो गए थे। ऐसे परिवार को जिसके दो-दो बेटे देश की सेवा करते हुए अलग-अलग मोर्चों पर शहीद हुए हैं उसे तुरंत सहायता देना और परिवार के साथ खड़ा रहना हर एक नागरिक का कर्तव्य है। साथ ही उन्होंने मांग की कि मामले में लापरवाह अधिकारियों के खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई सुनिश्चित की जानी चाहिए। उन्होंने बताया कि संदीप सिंह ने 26 अक्टूबर 2017 को रेत माफिया और पुलिस के गठजोड़ के खिलाफ स्ट्रिंग ऑपरेशन किया था।
इस मामले में उन्हें बीते पांच महीने से धमकी मिल रही थीं, जिसकी शिकायत संदीप ने पुलिस से लेकर प्रधानमंत्री तक से की, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई और नतीजा यह निकला कि आज हमने एक जांबाज पत्रकार खो दिया। अगर प्रशासन समय रहते इस मामले को गंभीरता से लेता तो एक बेहतरीन पत्रकार हमारे बीच मौजूद होते। पंकज सिंह ने कहा कि इस मामले में दोषी और लापरवाह अधिकारियों के खिलाफ भी तुरंत कड़ी कार्रवाई सुनिश्चित की जानी चाहिए।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

CCH ADD

CCH ADD

सुपरहिट न्यूज़

लोकप्रिय पोस्ट

जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / रिपोर्टरों की आवश्यकता है

ANI NEWS INDIA

‘‘ANI NEWS INDIA’’ सर्वश्रेष्ठ, निर्भीक, निष्पक्ष व खोजपूर्ण ‘‘न्यूज़ एण्ड व्यूज मिडिया ऑनलाइन नेटवर्क’’ हेतु को स्थानीय स्तर पर कर्मठ, ईमानदार एवं जुझारू कर्मचारियों की सम्पूर्ण मध्यप्रदेश एवं छत्तीसगढ़ के प्रत्येक जिले एवं तहसीलों में जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / ब्लाक / पंचायत स्तर पर क्षेत्रीय रिपोर्टरों / प्रतिनिधियों / संवाददाताओं की आवश्यकता है।

कार्य क्षेत्र :- जो अपने कार्य क्षेत्र में समाचार / विज्ञापन सम्बन्धी नेटवर्क का संचालन कर सके । आवेदक के आवासीय क्षेत्र के समीपस्थ स्थानीय नियुक्ति।
आवेदन आमन्त्रित :- सम्पूर्ण विवरण बायोडाटा, योग्यता प्रमाण पत्र, पासपोर्ट आकार के स्मार्ट नवीनतम 2 फोटोग्राफ सहित अधिकतम अन्तिम तिथि 15 मई 2018 शाम 5 बजे तक स्वंय / डाक / कोरियर द्वारा आवेदन करें।
नियुक्ति :- सामान्य कार्य परीक्षण, सीधे प्रवेश ( प्रथम आये प्रथम पाये )

पारिश्रमिक :- पारिश्रमिक क्षेत्रिय स्तरीय योग्यतानुसार। ( पांच अंकों मे + )

कार्य :- उम्मीदवार को समाचार तैयार करना आना चाहिए प्रतिदिन न्यूज़ कवरेज अनिवार्य / विज्ञापन (व्यापार) मे रूचि होना अनिवार्य है.
आवश्यक सामग्री :- संसथान तय नियमों के अनुसार आवश्यक सामग्री देगा, परिचय पत्र, पीआरओ लेटर, व्यूज हेतु माइक एवं माइक आईडी दी जाएगी।
प्रशिक्षण :- चयनित उम्मीदवार को एक दिवसीय प्रशिक्षण भोपाल स्थानीय कार्यालय मे दिया जायेगा, प्रशिक्षण के उपरांत ही तय कार्यक्षेत्र की जबाबदारी दी जावेगी।
पता :- ‘‘ANI NEWS INDIA’’
‘‘न्यूज़ एण्ड व्यूज मिडिया नेटवर्क’’
23/टी-7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, प्रेस काम्पलेक्स,
नीयर दैनिक भास्कर प्रेस, जोन-1, एम. पी. नगर, भोपाल (म.प्र.)
मोबाइल : 098932 21036


क्र. पद का नाम योग्यता
1. जिला ब्यूरो प्रमुख स्नातक
2. तहसील ब्यूरो प्रमुख / ब्लाक / हायर सेकेंडरी (12 वीं )
3. क्षेत्रीय रिपोर्टरों / प्रतिनिधियों हायर सेकेंडरी (12 वीं )
4. क्राइम रिपोर्टरों हायर सेकेंडरी (12 वीं )
5. ग्रामीण संवाददाता हाई स्कूल (10 वीं )