गुरुवार, 29 मार्च 2018

उत्तर प्रदेश में बदला गया बाबा साहेब का नाम, अब डॉक्टर भीमराव 'रामजी' आंबेडकर लिखा जाएगा

अब अंबेडकर के नाम में जुड़ेगा 'राम जी', के लिए इमेज परिणाम

times of crime

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने सभी सरकारी कार्यालयों में डॉ. अम्बेडकर की फोटो टांगने के निर्देश के बाद अब उनका पूरा नाम 'डॉ. भीमराव रामजी अम्बेडकर' लिखने का आदेश दिया है। सरकारी सूत्रों ने आज यहां बताया कि अभिलेखों में अब डा़ अम्बेडकर का पूरा नाम डॉ. भीमराव रामजी अम्बेडकर लिखा जायेगा।

उन्होंने बताया कि इस आशय के निर्देश जारी कर दिये गये हैं। डॉ. अम्बेडकर के पिताजी का नाम रामजी अम्बेडकर था और वह अपने नाम के साथ पिताजी का नाम भी लिखते थे। उन्होंने बताया कि डा़ अम्बेडकर स्वयं अपना नाम डॉ. भीमराव रामजी अम्बेडकर लिखते थे। इसलिये सरकार ने तय किया है कि जो व्यक्ति जिस तरह अपना नाम लिखता है, उसका नाम उसी तरह लिखा जाना चाहिये।
गौरतलब है कि इससे पहले योगी सरकार ने सभी सरकारी और अर्द्धसरकारी विभागों के सभी कार्यालयों में डॉ. अम्बेडकर की फोटो लगाने के निर्देश दिये थे। उधर, सरकार के इस आदेश को लेकर विपक्ष ने हमला बोलते हुए कहा है कि यह दलितों को लुभाने की एक कोशिश मात्र है।
समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम ने कहा कि भाजपा सरकार ने दलितों के लिये कुछ भी नहीं किया है, लेकिन दलितों के आदर्श डॉ. भीमराव अम्बेडकर के नाम पर उनका वोट हासिल करना चाहती है। उत्तम ने कहा कि दलित इस बहकावे में आने वाले नहीं हैं। दलितों को भाजपा के बारे में सब पता है।

मायावती बोलीं - भीमराव अंबेडकर के नाम पर नौटंकी कर रही है सरकार

उत्तर प्रदेश में बीजेपी सरकार की ओर से भीमराव अंबेडकर के नाम में बदलाव कर भीमराव रामजी अंबेडकर करने पर विवाद बढ़ता जा रहा है, इसको लेकर पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने सत्तारुढ़ पार्टी पर आरोप लगाया कि उनका नाम लेकर लोग नौटंकी कर रहे हैं.
मायावती ने आरोप लगाया कि अंबेडकर के नाम के साथ राजनीति की जा रही है. उन्होंने कहा कि लोगों में अंबेडकर को लेकर अपार श्रद्धा है और उनका नाम सम्मान के साथ लेते हैं. लोग जब भी उनका नाम लिखते हैं तो सबसे पहले परम पूज्य शब्द का इस्तेमाल करते हैं. उन्होंने अपना पूरा जीवन दलितों के लिए जिया और उनके कल्याण के लिए काम किया. यही कारण है कि वो इतने परम पूज्य हैं.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

CCH ADD

CCH ADD

सुपरहिट न्यूज़

लोकप्रिय पोस्ट

जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / रिपोर्टरों की आवश्यकता है

ANI NEWS INDIA

‘‘ANI NEWS INDIA’’ सर्वश्रेष्ठ, निर्भीक, निष्पक्ष व खोजपूर्ण ‘‘न्यूज़ एण्ड व्यूज मिडिया ऑनलाइन नेटवर्क’’ हेतु को स्थानीय स्तर पर कर्मठ, ईमानदार एवं जुझारू कर्मचारियों की सम्पूर्ण मध्यप्रदेश एवं छत्तीसगढ़ के प्रत्येक जिले एवं तहसीलों में जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / ब्लाक / पंचायत स्तर पर क्षेत्रीय रिपोर्टरों / प्रतिनिधियों / संवाददाताओं की आवश्यकता है।

कार्य क्षेत्र :- जो अपने कार्य क्षेत्र में समाचार / विज्ञापन सम्बन्धी नेटवर्क का संचालन कर सके । आवेदक के आवासीय क्षेत्र के समीपस्थ स्थानीय नियुक्ति।
आवेदन आमन्त्रित :- सम्पूर्ण विवरण बायोडाटा, योग्यता प्रमाण पत्र, पासपोर्ट आकार के स्मार्ट नवीनतम 2 फोटोग्राफ सहित अधिकतम अन्तिम तिथि 15 मई 2018 शाम 5 बजे तक स्वंय / डाक / कोरियर द्वारा आवेदन करें।
नियुक्ति :- सामान्य कार्य परीक्षण, सीधे प्रवेश ( प्रथम आये प्रथम पाये )

पारिश्रमिक :- पारिश्रमिक क्षेत्रिय स्तरीय योग्यतानुसार। ( पांच अंकों मे + )

कार्य :- उम्मीदवार को समाचार तैयार करना आना चाहिए प्रतिदिन न्यूज़ कवरेज अनिवार्य / विज्ञापन (व्यापार) मे रूचि होना अनिवार्य है.
आवश्यक सामग्री :- संसथान तय नियमों के अनुसार आवश्यक सामग्री देगा, परिचय पत्र, पीआरओ लेटर, व्यूज हेतु माइक एवं माइक आईडी दी जाएगी।
प्रशिक्षण :- चयनित उम्मीदवार को एक दिवसीय प्रशिक्षण भोपाल स्थानीय कार्यालय मे दिया जायेगा, प्रशिक्षण के उपरांत ही तय कार्यक्षेत्र की जबाबदारी दी जावेगी।
पता :- ‘‘ANI NEWS INDIA’’
‘‘न्यूज़ एण्ड व्यूज मिडिया नेटवर्क’’
23/टी-7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, प्रेस काम्पलेक्स,
नीयर दैनिक भास्कर प्रेस, जोन-1, एम. पी. नगर, भोपाल (म.प्र.)
मोबाइल : 098932 21036


क्र. पद का नाम योग्यता
1. जिला ब्यूरो प्रमुख स्नातक
2. तहसील ब्यूरो प्रमुख / ब्लाक / हायर सेकेंडरी (12 वीं )
3. क्षेत्रीय रिपोर्टरों / प्रतिनिधियों हायर सेकेंडरी (12 वीं )
4. क्राइम रिपोर्टरों हायर सेकेंडरी (12 वीं )
5. ग्रामीण संवाददाता हाई स्कूल (10 वीं )