मंगलवार, 29 मई 2018

किसी कीमत पर नहीं तोड़ेंगे अनशन, हर मुश्किल को झेलने के लिए तैयार आम आदमी पार्टी

TIMES OF CRIME // www.tocnews.org
  • *किसानों के 1 जून से 10 जून के गांव बंद कार्यक्रम को पूर्ण समर्थन : आलोक अग्रवाल*
  • *आम आदमी पार्टी के प्रदेश संयोजक समेत चार नेताओं के अनिश्चितकालीन अनशन*
  • *किसी कीमत पर नहीं तोड़ेंगे अनशन, हर मुश्किल को झेलने के लिए तैयार आम आदमी पार्टी*
भोपाल. आम आदमी पार्टी के प्रदेश संयोजक आलोक अग्रवाल ने शाहजहानी पार्क में अनिश्चितकालीन अनशन के दिन किसान संगठनों के गांव बंद कार्यक्रम का समर्थन किया है। उन्होंने अनशन स्थल पर मौजूद हजारों कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि यह गांव बंद कार्यक्रम किसानों की अपनी ताकत दिखाने का जरिया है। आम आदमी पार्टी के सभी कार्यकर्ता इस शांतिपूर्ण तरीके के जरिये किसानों के साथ अपनी एकता प्रदर्शित करते हुए गांव बंद कार्यक्रम को पूरी तरह से सफल बनाएंगे।
उन्होंने कहा कि प्रशासन ने हमसे बात की और कहा कि हमारे पास अनशन की अनुमति नहीं है। हम कहना चाहते हैं कि क्या हमें शांतिपूर्ण अनशन का संवैधानिक अधिकार भी नहीं है। दूसरे अनशन भी हो रहे हैं। इस सरकार को अनशन की मांगों पर ध्यान देना चाहिए और मांगों को पूरा करना चाहिए। लेकिन सरकार ऐसा नहीं कर अनशन तोडऩे की कोशिश करती है, तो आम आदमी पार्टी का कहना है कि हम शांतिपूर्ण अनशन कर रहे हैं और यह अनशन हमारी मांगें पूरी होने तक जारी करेगा। हम किसी भी कीमत पर अपने संवैधानिक अधिकार को नहीं तोडऩे देंगे। अगर प्रशासन और सरकार हमें जेल में डालकर इस अनशन को तोडऩा चाहता है तो हम इसके लिए भी तैयार हैं। इस लड़ाई में जो कुछ भी झेलना पड़े उसे झेलने के लिए आम आदमी पार्टी का हर एक कार्यकर्ता तैयार है।
उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि सरकारी अधिकारी ने सूचित किया कि हमें अनशन करने की अनुमति नहीं है। हमने बताया कि संविधान के अनुच्छेद 19 में हमें यह अधिकार है, गांधीजी ने 17 बार अनशन किया। किसानों की, आम आदमी के हक की लड़ाई के लिये सरकारी अनुमाति की आवश्यकता नहीं। आपकी पुलिस करवाई का शांति से सामना करेंगे।
उन्होंने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि यह सरकार उद्योगपतियों के कर्ज को माफ करने में कोई देर नहीं करती है, लेकिन किसानों के महज 40 हजार करोड़ के कर्ज को माफ नहीं करना चाहती है। उन्होंने कहा कि प्रदेश का बजट 2 लाख करोड़ से ज्यादा का है। इसमें से आधा पैसा यानी करीब 1 लाख करोड़ रुपए भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ जाता है। अगर शिवराज सरकार चाहे तो बस एक साल के लिए भ्रष्टाचार न करके भी किसानों के कर्ज को माफ कर सकती है।
उन्होंने कहा कि आज सरकार को लगता है कि किसानों की कोई कीमत नहीं है। हम उन्हें इस कीमत का अहसास कराएंगे। किसान संगठनों के गांव बंद कार्यक्रम को समर्थन देकर आम आदमी पार्टी इसमें सक्रिय भागीदारी करेगी। इसमें हम अपना सामान बाहर लेकर नहीं जाएंगे, बस जिसे हमारा सामान लेना है, वह गांव में आए।
अनशन के तीसरे दिन सिंगरौली, रीवा, जबलपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, बालाघाट, डिंडोरी, मंडला, उज्जैन, नीमच, मंदसौर, आगर-मालवा समेत अन्य जिलों से आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता आए। अनशन में प्रदेश भर से कार्यकर्ता, किसान और युवाओं के आने का सिलसिला जारी है। साथ ही कई संगठनों के लोग भी लगातार अनशन स्थल पर आकर समर्थन दे रहे हैं।
अनशन को प्रदेश संयोजक आलोक अग्रवाल के अलावा प्रदेश संगठन मंत्री पंकज सिंह, प्रदेश संगठन सचिन मुकेश जायसवाल, उज्जैन जोन के सचिव इंद्र विक्रम सिंह, प्रदेश सचिव दुष्यंत दांगी समेत अन्य पदाधिकारियों ने संबोधित किया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

CCH ADD

CCH ADD

सुपरहिट न्यूज़

लोकप्रिय पोस्ट

जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / रिपोर्टरों की आवश्यकता है

ANI NEWS INDIA

‘‘ANI NEWS INDIA’’ सर्वश्रेष्ठ, निर्भीक, निष्पक्ष व खोजपूर्ण ‘‘न्यूज़ एण्ड व्यूज मिडिया ऑनलाइन नेटवर्क’’ हेतु को स्थानीय स्तर पर कर्मठ, ईमानदार एवं जुझारू कर्मचारियों की सम्पूर्ण मध्यप्रदेश एवं छत्तीसगढ़ के प्रत्येक जिले एवं तहसीलों में जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / ब्लाक / पंचायत स्तर पर क्षेत्रीय रिपोर्टरों / प्रतिनिधियों / संवाददाताओं की आवश्यकता है।

कार्य क्षेत्र :- जो अपने कार्य क्षेत्र में समाचार / विज्ञापन सम्बन्धी नेटवर्क का संचालन कर सके । आवेदक के आवासीय क्षेत्र के समीपस्थ स्थानीय नियुक्ति।
आवेदन आमन्त्रित :- सम्पूर्ण विवरण बायोडाटा, योग्यता प्रमाण पत्र, पासपोर्ट आकार के स्मार्ट नवीनतम 2 फोटोग्राफ सहित अधिकतम अन्तिम तिथि 15 मई 2018 शाम 5 बजे तक स्वंय / डाक / कोरियर द्वारा आवेदन करें।
नियुक्ति :- सामान्य कार्य परीक्षण, सीधे प्रवेश ( प्रथम आये प्रथम पाये )

पारिश्रमिक :- पारिश्रमिक क्षेत्रिय स्तरीय योग्यतानुसार। ( पांच अंकों मे + )

कार्य :- उम्मीदवार को समाचार तैयार करना आना चाहिए प्रतिदिन न्यूज़ कवरेज अनिवार्य / विज्ञापन (व्यापार) मे रूचि होना अनिवार्य है.
आवश्यक सामग्री :- संसथान तय नियमों के अनुसार आवश्यक सामग्री देगा, परिचय पत्र, पीआरओ लेटर, व्यूज हेतु माइक एवं माइक आईडी दी जाएगी।
प्रशिक्षण :- चयनित उम्मीदवार को एक दिवसीय प्रशिक्षण भोपाल स्थानीय कार्यालय मे दिया जायेगा, प्रशिक्षण के उपरांत ही तय कार्यक्षेत्र की जबाबदारी दी जावेगी।
पता :- ‘‘ANI NEWS INDIA’’
‘‘न्यूज़ एण्ड व्यूज मिडिया नेटवर्क’’
23/टी-7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, प्रेस काम्पलेक्स,
नीयर दैनिक भास्कर प्रेस, जोन-1, एम. पी. नगर, भोपाल (म.प्र.)
मोबाइल : 098932 21036


क्र. पद का नाम योग्यता
1. जिला ब्यूरो प्रमुख स्नातक
2. तहसील ब्यूरो प्रमुख / ब्लाक / हायर सेकेंडरी (12 वीं )
3. क्षेत्रीय रिपोर्टरों / प्रतिनिधियों हायर सेकेंडरी (12 वीं )
4. क्राइम रिपोर्टरों हायर सेकेंडरी (12 वीं )
5. ग्रामीण संवाददाता हाई स्कूल (10 वीं )