शुक्रवार, 25 मई 2018

पत्नी की हत्या कर थाना पहुंच गया पति, पुलिस को गुमराह करने का किया षड्यंत्र

husband-killed-his-wife_1475931575
TOC NEWS @ www.tocnews.org

जबलपुर ! ( प्रशांत वैश्य )  बरगी के ग्राम रीमा में प्रकाश पटैल ने सुनियोजित ढंग से पत्नी की सुबह 5 बजे के लगभग हत्या की, इसके बाद थाना पहुंचकर पुलिस को सूचना दी कि किसी ने पत्नी सुषमा को मार दिया है. पुलिस ने मामले में जांच की तो यह बात साफ हो गई कि पति ही प्रकाश पटैल ने पत्नी सुषमा की हत्या की है. किसी को शक न हो इसलिए स्वयं ही थाना पहुंचकर जानकारी दी है. पुलिस ने प्रकाश को हिरासत में लेकर सख्ती से पूछताछ की तो सारा मामला प्याज के छिंलकों की मानिंग उधड़ता चला गया.
बरगी थानाप्रभारी रीना पांडेय ने बताया कि ग्राम रीमा निवासी प्रकाश कुमार पटैल का घरेलू बातों को पत्नी सुषमा से आए दिन विवाद होता रहा. 21 मई को रात में दोनों के बीच झगड़ा हुआ, जिसपर पत्नी सुषमा ने कहा कि वह अब घर में नहीं रह सकती है, सुबह होते ही घर से चली जाएगी. इस बात को सुनकर प्रकाश भी चुप हो गया, लेकिन उसने साजिश रच डाली कि सुबह जब पत्नी घर से निकलेगी तो बंधक बनाकर घर ले आएगेें या फिर मौत के घाट उतार देगें. 22 मई की सुबह 5 बजे के लगभग सुषमा उठी और घर से निकल गई, सुषमा को उठते देख पति प्रकाश भी उठ गया और सुषमा का पीछा करने लगा, सूनसान सड़क पर प्रकाश ने सुषमा को रोका, लेकिन सुषमा अपने पति प्रकाश की कोई बात सुनने के लिए तैयार नहीं थी.
इस बात को लेकर दोनों के बीच फिर विवाद हुआ और गुस्साए प्रकाश ने लाठी उठाकर पत्नी सुषमा के सिर, चेहरे व सीने पर कई बार किए, जिससे सुषमा की मौत हो गई. हत्या करने के बाद प्रकाश पहले घर आया और स्वयं के कपड़े बदलकर थाना पहुंच गया और पुलिस को जानकारी दी कि किसी ने उसकी पत्नी की हत्या कर दी है. पुलिस ने मामले की जांच की तो कई बिन्दुओं पर पुलिस को प्रकाश पर ही शक हुआ, जिसपर पुलिस ने प्रकाश को हिरासत में लेकर सख्ती से पूछताछ की तो सारा मामला सामने आ गया. पुलिस ने प्रकाश के खिलाफ हत्या का प्रकरण दर्ज कर लिया है.
पहले बंधक बनाने की फिराक में रहा-
पुलिस को पूछताछ में आरोपी पति प्रकाश पटैल ने कहा कि वह पत्नी सुषमा की हत्या नहीं करना चाहता था, उसने पहले घटना स्थल पर काफी देर तक रस्सी तलाश की ताकि सुषमा के हाथ-पैर बांधकर घर में बंधक बना लेगा. रस्सी जब नहीं मिली तो उसने लाठी उठाकर सुषमा की हत्या कर दी.
थाना में भी रोने का नाटक किया-
थाना में सूचना देने पहुंचे आरोपी पति प्रकाश पटैल ने जमकर नाटक किया, पुलिस अधिकारियों को घटना की जानकारी देते हुए रो रहा था, ताकि पुलिस भी यही समझे कि किसी ने पत्नी की हत्या कर दी है. लेकिन पुलिस को इस बात पर संदेह हुआ कि जिस व्यक्ति का नाम बताया कि उसने सूचना दी है, पुलिस ने जब उस व्यक्ति को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसका कहना था कि प्रकाश ने मिला ही नहीं है, उसने प्रकाश को कोई जानकारी नहीं दी है !

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

CCH ADD

CCH ADD

सुपरहिट न्यूज़

लोकप्रिय पोस्ट

जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / रिपोर्टरों की आवश्यकता है

ANI NEWS INDIA

‘‘ANI NEWS INDIA’’ सर्वश्रेष्ठ, निर्भीक, निष्पक्ष व खोजपूर्ण ‘‘न्यूज़ एण्ड व्यूज मिडिया ऑनलाइन नेटवर्क’’ हेतु को स्थानीय स्तर पर कर्मठ, ईमानदार एवं जुझारू कर्मचारियों की सम्पूर्ण मध्यप्रदेश एवं छत्तीसगढ़ के प्रत्येक जिले एवं तहसीलों में जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / ब्लाक / पंचायत स्तर पर क्षेत्रीय रिपोर्टरों / प्रतिनिधियों / संवाददाताओं की आवश्यकता है।

कार्य क्षेत्र :- जो अपने कार्य क्षेत्र में समाचार / विज्ञापन सम्बन्धी नेटवर्क का संचालन कर सके । आवेदक के आवासीय क्षेत्र के समीपस्थ स्थानीय नियुक्ति।
आवेदन आमन्त्रित :- सम्पूर्ण विवरण बायोडाटा, योग्यता प्रमाण पत्र, पासपोर्ट आकार के स्मार्ट नवीनतम 2 फोटोग्राफ सहित अधिकतम अन्तिम तिथि 15 मई 2018 शाम 5 बजे तक स्वंय / डाक / कोरियर द्वारा आवेदन करें।
नियुक्ति :- सामान्य कार्य परीक्षण, सीधे प्रवेश ( प्रथम आये प्रथम पाये )

पारिश्रमिक :- पारिश्रमिक क्षेत्रिय स्तरीय योग्यतानुसार। ( पांच अंकों मे + )

कार्य :- उम्मीदवार को समाचार तैयार करना आना चाहिए प्रतिदिन न्यूज़ कवरेज अनिवार्य / विज्ञापन (व्यापार) मे रूचि होना अनिवार्य है.
आवश्यक सामग्री :- संसथान तय नियमों के अनुसार आवश्यक सामग्री देगा, परिचय पत्र, पीआरओ लेटर, व्यूज हेतु माइक एवं माइक आईडी दी जाएगी।
प्रशिक्षण :- चयनित उम्मीदवार को एक दिवसीय प्रशिक्षण भोपाल स्थानीय कार्यालय मे दिया जायेगा, प्रशिक्षण के उपरांत ही तय कार्यक्षेत्र की जबाबदारी दी जावेगी।
पता :- ‘‘ANI NEWS INDIA’’
‘‘न्यूज़ एण्ड व्यूज मिडिया नेटवर्क’’
23/टी-7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, प्रेस काम्पलेक्स,
नीयर दैनिक भास्कर प्रेस, जोन-1, एम. पी. नगर, भोपाल (म.प्र.)
मोबाइल : 098932 21036


क्र. पद का नाम योग्यता
1. जिला ब्यूरो प्रमुख स्नातक
2. तहसील ब्यूरो प्रमुख / ब्लाक / हायर सेकेंडरी (12 वीं )
3. क्षेत्रीय रिपोर्टरों / प्रतिनिधियों हायर सेकेंडरी (12 वीं )
4. क्राइम रिपोर्टरों हायर सेकेंडरी (12 वीं )
5. ग्रामीण संवाददाता हाई स्कूल (10 वीं )