गुरुवार, 19 अप्रैल 2018

सीबीआई जज लोया मामला : सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर कांग्रेस और भाजपा में ठनी

सीबीआई जज लोया  कांग्रेस और भाजपा के लिए इमेज परिणाम
सीबीआई के विशेष जज बीएच लोया की मौत की जांच स्वतंत्र एजेंसी से कराने के लिए सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका डाली गई थी. गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट ने इसे खारिज कर दिया. याचिका खारिज होने के बाद कांग्रेस ने आज के दिन को भारत के इतिहास का दुखद दिन करार दिया है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा है कि सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले के बाद जज लोया की मौत के कई सवालों के जवाब अनसुलझे रह गए हैं.
सुरजेवाला का यह भी कहना था, ‘जज लोया की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में कई विरोधाभास देखने को मिले हैं. उनकी पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में उनका नाम भी गलत लिखा गया था. वे ऐसे मामले की सुनवाई कर रहे थे जिसमें भाजपा के मौजूदा अध्यक्ष अमित शाह का नाम भी था.’ कांग्रेस के एक और वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा है कि स्वतंत्र जांच की याचिका खारिज किए जाने से इस मामले में और सवाल खड़े होंगे. जब तक मामले का तर्कपूर्ण नतीजा नहीं निकलता अनेक प्रश्न अनुत्तरित रहेंगे. उन्होंने यह भी कहा कि अनुत्तरित प्रश्नों के उत्तर स्वतंत्र जांच के बाद ही मिल सकते हैं.
उधर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शीर्ष अदालत के फैसले के बाद कांग्रेस प्रमुख राहुल गांधी पर निशाना साधा है. भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा है, ‘यह याचिका राजनीतिक हित साधने के लिए डाली गई थी. याचिका में एक अदृश्य शक्ति का हाथ है. यह अदृश्य शक्ति कोई और नहीं बल्कि कांग्रेस अध्यक्ष बल्कि राहुल गांधी थे. अपने फायदे के लिए कांग्रेस न्यायापालिका को सड़क पर ले आई. कांग्रेस पार्टी को इसके लिए देश से माफी मांगनी चाहिए.’
वहीं केंद्रीय गृह मंत्री जरानाथ सिंह ने कांग्रेस पर परोक्ष तौर पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस ने भाजपा के एक बड़े नेता की छवि बिगाड़ने का पूरा प्रयास किया, लेकिन उसे इसमें कामयाबी नहीं मिल पाई. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शीर्ष अदालत का फैसला स्वागतयोग्य बताते हुए कांग्रेस पर देश में नकारात्मक माहौल बनाने की कोशिश करने का आरोप लगाया है.
सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले पर केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा है कि जज लोया की मौत की जांच कराने की मांग करके कांग्रेस खुद को प्रासंगिक बनाए रखने की कोशिश कर रही थी. उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष को सियासी लड़ाई में अदालत का इस्तेमाल न करने की सलाह भी दी है.
इससे पहले गुरुवार को मुख्य न्यायाधीश दीपक मिश्रा की अगुवाई वाली तीन सदस्यों की पीठ ने बीएच लोया की मृत्यु प्राकृतिक कारणों से होने की बात कही थी. इसके साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले की स्वतंत्र जांच कराने की मांग करने वाली याचिकाओं को खारिज कर दिया था.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

CCH ADD

CCH ADD

सुपरहिट न्यूज़

लोकप्रिय पोस्ट

जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / रिपोर्टरों की आवश्यकता है

ANI NEWS INDIA

‘‘ANI NEWS INDIA’’ सर्वश्रेष्ठ, निर्भीक, निष्पक्ष व खोजपूर्ण ‘‘न्यूज़ एण्ड व्यूज मिडिया ऑनलाइन नेटवर्क’’ हेतु को स्थानीय स्तर पर कर्मठ, ईमानदार एवं जुझारू कर्मचारियों की सम्पूर्ण मध्यप्रदेश एवं छत्तीसगढ़ के प्रत्येक जिले एवं तहसीलों में जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / ब्लाक / पंचायत स्तर पर क्षेत्रीय रिपोर्टरों / प्रतिनिधियों / संवाददाताओं की आवश्यकता है।

कार्य क्षेत्र :- जो अपने कार्य क्षेत्र में समाचार / विज्ञापन सम्बन्धी नेटवर्क का संचालन कर सके । आवेदक के आवासीय क्षेत्र के समीपस्थ स्थानीय नियुक्ति।
आवेदन आमन्त्रित :- सम्पूर्ण विवरण बायोडाटा, योग्यता प्रमाण पत्र, पासपोर्ट आकार के स्मार्ट नवीनतम 2 फोटोग्राफ सहित अधिकतम अन्तिम तिथि 15 मई 2018 शाम 5 बजे तक स्वंय / डाक / कोरियर द्वारा आवेदन करें।
नियुक्ति :- सामान्य कार्य परीक्षण, सीधे प्रवेश ( प्रथम आये प्रथम पाये )

पारिश्रमिक :- पारिश्रमिक क्षेत्रिय स्तरीय योग्यतानुसार। ( पांच अंकों मे + )

कार्य :- उम्मीदवार को समाचार तैयार करना आना चाहिए प्रतिदिन न्यूज़ कवरेज अनिवार्य / विज्ञापन (व्यापार) मे रूचि होना अनिवार्य है.
आवश्यक सामग्री :- संसथान तय नियमों के अनुसार आवश्यक सामग्री देगा, परिचय पत्र, पीआरओ लेटर, व्यूज हेतु माइक एवं माइक आईडी दी जाएगी।
प्रशिक्षण :- चयनित उम्मीदवार को एक दिवसीय प्रशिक्षण भोपाल स्थानीय कार्यालय मे दिया जायेगा, प्रशिक्षण के उपरांत ही तय कार्यक्षेत्र की जबाबदारी दी जावेगी।
पता :- ‘‘ANI NEWS INDIA’’
‘‘न्यूज़ एण्ड व्यूज मिडिया नेटवर्क’’
23/टी-7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, प्रेस काम्पलेक्स,
नीयर दैनिक भास्कर प्रेस, जोन-1, एम. पी. नगर, भोपाल (म.प्र.)
मोबाइल : 098932 21036


क्र. पद का नाम योग्यता
1. जिला ब्यूरो प्रमुख स्नातक
2. तहसील ब्यूरो प्रमुख / ब्लाक / हायर सेकेंडरी (12 वीं )
3. क्षेत्रीय रिपोर्टरों / प्रतिनिधियों हायर सेकेंडरी (12 वीं )
4. क्राइम रिपोर्टरों हायर सेकेंडरी (12 वीं )
5. ग्रामीण संवाददाता हाई स्कूल (10 वीं )