मंगलवार, 6 फ़रवरी 2018

युवराज, गेल और अश्विन नहीं बल्कि ये खिलाड़ी बन सकता है किंग्स इलेवन पंजाब का कप्तान


TIMES OF CRIME

क्रिकेट का महाकुंभ IPL का शुभारंभ 6 अप्रैल को होना है। उसके बाद 7 अप्रैल को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में पहला मुकाबला खेला जाएगा। रिटेंशन और नीलामी की सभी प्रक्रिया पूरी हो चुकी हैं। इस बार किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने कुल 21 खिलाड़ियों को शामिल किया है, जिसमें कई दिग्गज खिलाड़ियों को भी जोड़ा गया है।

किंग्स इलेवन की पंजाब की टीम ने क्रिस गेल, युवराज, अश्विन जैसे दिग्गज खिलाड़ियों को तो टीम में शामिल कर लिया है, लेकिन किंग्स इलेवन पंजाब की टीम एक कप्तान खरीदने में असफल रही। अब टीम के सामने कप्तान की समस्या खड़ी हो गई है।
सीजन 10 में किंग्स इलेवन पंजाब की कप्तानी ग्लेन मैक्सवेल ने की थी, लेकिन इस बार उनको टीम ने रिलीज कर दिया है। ऐसे में टीम के मालिकों के सामने भी बडी़ समस्या है कि आखिर कप्तान किसको बनाया जाए। सीजन 11 के लिए कप्तानी में ये तीन खिलाड़ियों को प्रबल दावेदार माना जा रहा है।

युवराज सिंह

सिक्सर किंग युवराज की 10 साल बाद घर वापसी हुई है। वे IPL के पहले सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से खेले थे, लेकिन उसके बाद उनको टीम में रिलीज कर दिया था। आखिरकार 10 साल बाद युवराज सिंह अपनी घरेलू टीम में खेलते नजर आएंगे। इस बार युवराज सिंह को किंग्स इलेवन पंजाब का कप्तान भी बनाया जा सकता है। उनको IPL का खासा अच्छा अनुभव भी है और उन्होंने सीजन 1 और 3 में कप्तानी भी की है। उन्होंने अब तक 43 मैचों में कप्तानी की है, जिसमें से उनको 21 में जीत और 21 में हार मिली है। वहीं एक मुकाबला बेनतीजा रहा है।

रविचंद्रन अश्विन

किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने रविचंद्रन अश्विन को 7 करोड़ 60 लाख रुपए में खरीदा है। कप्तानी की रेस में रविचंद्रन अश्विन का भी नाम शामिल है। हालांकि उन्होंने अभी तक अंतरराष्ट्रीय और IPL में कप्तानी नहीं की है। लेकिन उनको IPL का खासा अनुभव है और एक गेंदबाज के तौर पर परिस्थितियों को अच्छी तरह से समझ सकते हैं।

लोकेश राहुल

किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने लोकेश राहुल को 11 करोड़ 20 लाख रुपए में खरीदा है। T20 के स्पेशलिस्ट माने जाने वाले लोकेश राहुल को किंग्स इलेवन पंजाब की टीम कप्तान के तौर पर भी आजमा सकती है। हालांकि अभी तक लोकेश राहुल ने किसी भी IPL मैच में कप्तानी नहीं की है, लेकिन उनको पहली बार किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ये बड़ी जिम्मेदारी दे सकती है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

CCH ADD

CCH ADD

सुपरहिट न्यूज़

लोकप्रिय पोस्ट

जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / रिपोर्टरों की आवश्यकता है

ANI NEWS INDIA

‘‘ANI NEWS INDIA’’ सर्वश्रेष्ठ, निर्भीक, निष्पक्ष व खोजपूर्ण ‘‘न्यूज़ एण्ड व्यूज मिडिया ऑनलाइन नेटवर्क’’ हेतु को स्थानीय स्तर पर कर्मठ, ईमानदार एवं जुझारू कर्मचारियों की सम्पूर्ण मध्यप्रदेश एवं छत्तीसगढ़ के प्रत्येक जिले एवं तहसीलों में जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / ब्लाक / पंचायत स्तर पर क्षेत्रीय रिपोर्टरों / प्रतिनिधियों / संवाददाताओं की आवश्यकता है।

कार्य क्षेत्र :- जो अपने कार्य क्षेत्र में समाचार / विज्ञापन सम्बन्धी नेटवर्क का संचालन कर सके । आवेदक के आवासीय क्षेत्र के समीपस्थ स्थानीय नियुक्ति।
आवेदन आमन्त्रित :- सम्पूर्ण विवरण बायोडाटा, योग्यता प्रमाण पत्र, पासपोर्ट आकार के स्मार्ट नवीनतम 2 फोटोग्राफ सहित अधिकतम अन्तिम तिथि 15 मई 2018 शाम 5 बजे तक स्वंय / डाक / कोरियर द्वारा आवेदन करें।
नियुक्ति :- सामान्य कार्य परीक्षण, सीधे प्रवेश ( प्रथम आये प्रथम पाये )

पारिश्रमिक :- पारिश्रमिक क्षेत्रिय स्तरीय योग्यतानुसार। ( पांच अंकों मे + )

कार्य :- उम्मीदवार को समाचार तैयार करना आना चाहिए प्रतिदिन न्यूज़ कवरेज अनिवार्य / विज्ञापन (व्यापार) मे रूचि होना अनिवार्य है.
आवश्यक सामग्री :- संसथान तय नियमों के अनुसार आवश्यक सामग्री देगा, परिचय पत्र, पीआरओ लेटर, व्यूज हेतु माइक एवं माइक आईडी दी जाएगी।
प्रशिक्षण :- चयनित उम्मीदवार को एक दिवसीय प्रशिक्षण भोपाल स्थानीय कार्यालय मे दिया जायेगा, प्रशिक्षण के उपरांत ही तय कार्यक्षेत्र की जबाबदारी दी जावेगी।
पता :- ‘‘ANI NEWS INDIA’’
‘‘न्यूज़ एण्ड व्यूज मिडिया नेटवर्क’’
23/टी-7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, प्रेस काम्पलेक्स,
नीयर दैनिक भास्कर प्रेस, जोन-1, एम. पी. नगर, भोपाल (म.प्र.)
मोबाइल : 098932 21036


क्र. पद का नाम योग्यता
1. जिला ब्यूरो प्रमुख स्नातक
2. तहसील ब्यूरो प्रमुख / ब्लाक / हायर सेकेंडरी (12 वीं )
3. क्षेत्रीय रिपोर्टरों / प्रतिनिधियों हायर सेकेंडरी (12 वीं )
4. क्राइम रिपोर्टरों हायर सेकेंडरी (12 वीं )
5. ग्रामीण संवाददाता हाई स्कूल (10 वीं )