मंगलवार, 20 फ़रवरी 2018

कांग्रेस में कई नेता घर वापसी को तैयार, गहमा गहमी बढ़ गयी, गुटबाजी बरकरार

कांग्रेस में कई नेता घर वापसी को तैयार के लिए इमेज परिणाम

times of crime

नई दिल्ली : दिल्ली की पूर्व मुख्य मंत्री शीला दीक्षित से सुलह करने के बाद अरविंदर सिंह लवली की कांग्रेस में वापसी से प्रदेश कांग्रेस में गहमा गहमी बढ़ गयी है, लेकिन अभी भी कांग्रेस की गुटबाजी खत्म नहीं हुई है. मुख्य सचिव और आप के विधायकों के बीच विवाद के बाद दिल्ली में उपचुनाव की संभावना बढ़ गयी है.

इसके मद्देनजर कांग्रेस कार्यालय में नेताओं और कार्यकर्ताओं का आना-जाना शुरू हो गया है. विधानसभा में हार के बाद से पार्टी ऑफिस में सन्नाटा पसरा रहता था, लेकिन अब स्थिति अलग है. हालांकि अभी भी जयप्रकाश अग्रवाल, जगदीश टाइटलर, परवेज हाशमी, राजकुमार चौहान जैसे कई बड़े नेताओं में नाराजगी बरकरार है. कांग्रेस छोड़कर गये कई नेता घर वापसी की तैयारी में हैं.
मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली प्रदेश कांग्रेस ऑफिस में प्रदेश अध्यक्ष अजय माकन की अध्यक्षता में हुई बैठक में कई नेता नहीं पहुंचे. इनमें जयप्रकाश अग्रवाल, जगदीश टाइटलर, परवेज हाशमी, राजकुमार चौहान जैसे नाम हैं. शीला के एक्टिव होने और लवली की वापसी के बाद प्रदेश ऑफिस में सोमवार को गोलमेज सम्मेलन किया गया था. इसमें पार्टी को मजबूत करने और उपचुनाव की तैयारियों को लेकर रणनीतियों पर चर्चा की गई. लेकिन एक बार फिर ये चार बड़े नेता मीटिंग से गायब दिखे.
कहा जा रहा है कि अभी भी प्रदेश अध्यक्ष माकन से उनकी सुलह नहीं हुई है. कम्युनिकेशन गैप बना हुआ है. वहीं दूसरी ओर पूर्व यूथ कांग्रेसी नेता अमित मलिक की वापसी की बातें हो रही हैं. मीडिया में आई खबरों के बाद अभी मलिक की वापसी टल गई है. सूत्रों का कहना है कि मलिक की वापसी का द्वार खुला हुआ है. कुछ दिनों में इसकी घोषणा हो सकती है. प्रदेश नेताओं की मानें तो अमित मलिक ने पार्टी छोड़ने से पहले प्रदेश अध्यक्ष पर एमसीडी में टिकट बंटवारे को लेकर गंभीर आरोप लगाए थे.
अब देखने वाली बात यह है कि क्या माकन, शीला और लवली की तरह मलिक के साथ कम्युनिकेशन गैप के लिए खुद को जिम्मेदार मानते हैं या फिर इस बार अमित मलिक पार्टी छोड़ने की गलती के लिए खुद को जिम्मेदार मानने की बात स्वीकार करते हुए हाथ मिलाते हैं. बात यह भी उठ रही है कि बरखा सिंह और कृष्णा तीरथ की भी वापसी हो सकती है. लेकिन साथ में यह भी कहा जा रहा है कि प्रदेश कांग्रेस की तरफ से ऐसी कोई पहल नहीं की जा रही है, जो छोड़ कर गए थे अगर वो पार्टी का दरवाजा खटखटाएंगे तो उनपर पार्टी जरूर विचार करेगी.
कांग्रेस की ओर से बढ़ती महंगाई, बेरोजगारी, सीलिंग और सार्वजनिक वितरण प्रणाली की असफलता को लेकर 4 मार्च को दिल्ली के 280 ब्लॉकों में प्रदर्शन करने का निर्णय लिया गया है.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

CCH ADD

CCH ADD

सुपरहिट न्यूज़

लोकप्रिय पोस्ट

जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / रिपोर्टरों की आवश्यकता है

ANI NEWS INDIA

‘‘ANI NEWS INDIA’’ सर्वश्रेष्ठ, निर्भीक, निष्पक्ष व खोजपूर्ण ‘‘न्यूज़ एण्ड व्यूज मिडिया ऑनलाइन नेटवर्क’’ हेतु को स्थानीय स्तर पर कर्मठ, ईमानदार एवं जुझारू कर्मचारियों की सम्पूर्ण मध्यप्रदेश एवं छत्तीसगढ़ के प्रत्येक जिले एवं तहसीलों में जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / ब्लाक / पंचायत स्तर पर क्षेत्रीय रिपोर्टरों / प्रतिनिधियों / संवाददाताओं की आवश्यकता है।

कार्य क्षेत्र :- जो अपने कार्य क्षेत्र में समाचार / विज्ञापन सम्बन्धी नेटवर्क का संचालन कर सके । आवेदक के आवासीय क्षेत्र के समीपस्थ स्थानीय नियुक्ति।
आवेदन आमन्त्रित :- सम्पूर्ण विवरण बायोडाटा, योग्यता प्रमाण पत्र, पासपोर्ट आकार के स्मार्ट नवीनतम 2 फोटोग्राफ सहित अधिकतम अन्तिम तिथि 15 मई 2018 शाम 5 बजे तक स्वंय / डाक / कोरियर द्वारा आवेदन करें।
नियुक्ति :- सामान्य कार्य परीक्षण, सीधे प्रवेश ( प्रथम आये प्रथम पाये )

पारिश्रमिक :- पारिश्रमिक क्षेत्रिय स्तरीय योग्यतानुसार। ( पांच अंकों मे + )

कार्य :- उम्मीदवार को समाचार तैयार करना आना चाहिए प्रतिदिन न्यूज़ कवरेज अनिवार्य / विज्ञापन (व्यापार) मे रूचि होना अनिवार्य है.
आवश्यक सामग्री :- संसथान तय नियमों के अनुसार आवश्यक सामग्री देगा, परिचय पत्र, पीआरओ लेटर, व्यूज हेतु माइक एवं माइक आईडी दी जाएगी।
प्रशिक्षण :- चयनित उम्मीदवार को एक दिवसीय प्रशिक्षण भोपाल स्थानीय कार्यालय मे दिया जायेगा, प्रशिक्षण के उपरांत ही तय कार्यक्षेत्र की जबाबदारी दी जावेगी।
पता :- ‘‘ANI NEWS INDIA’’
‘‘न्यूज़ एण्ड व्यूज मिडिया नेटवर्क’’
23/टी-7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, प्रेस काम्पलेक्स,
नीयर दैनिक भास्कर प्रेस, जोन-1, एम. पी. नगर, भोपाल (म.प्र.)
मोबाइल : 098932 21036


क्र. पद का नाम योग्यता
1. जिला ब्यूरो प्रमुख स्नातक
2. तहसील ब्यूरो प्रमुख / ब्लाक / हायर सेकेंडरी (12 वीं )
3. क्षेत्रीय रिपोर्टरों / प्रतिनिधियों हायर सेकेंडरी (12 वीं )
4. क्राइम रिपोर्टरों हायर सेकेंडरी (12 वीं )
5. ग्रामीण संवाददाता हाई स्कूल (10 वीं )