बुधवार, 21 फ़रवरी 2018

'AAP' विधायक अमानतुल्लाह और जारवाल को एक दिन की जेल

'AAP' विधायक अमानतुल्लाह और जारवाल को एक दिन की जेल के लिए इमेज परिणाम

toc news

आम आदमी पार्टी की सरकार एक बार फिर विवादों में घिर गई है। मुख्य सचिव से मारपीट मामले में अंशु प्रकाश की मेडिकल रिपोर्ट में बड़ा खुलासा हुआ है। मेडिकल रिपोर्ट से उनके साथ मारपीट की पुष्टि होती है। उनके चेहरे पर कट के निशान और सूजन पाई गई है।


बता दें कि सोमवार आधी रात को मुख्यमंत्री आवास पर हुई बैठक में सीएम अरविंद केजरीवाल की मौजूदगी में विधायकों पर मुख्य सचिव अंशु प्रकाश के साथ हाथापाई के आरोप में आप विधायक प्रकाश जारवाल और सीएम केजरीवाल के सलाहकार को हिरासत में ले लिया गया और बाद में उन्हें रिहा कर दिया गया।
 
वहीं आज दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किए गए आप विधायकों प्रकाश जारवाल और अमानतुल्लाह खान को तीस हजारी कोर्ट में पेश किया गया। यहां पुलिस ने दोनों विधायकों की दो दिन की पुलिस रिमांड की मांग रखी जिसे अदालत ने अस्वीकार कर दिया। इसके साथ ही दोनों की जमानत याचिका पर शाम 4:30 बजे सुनवाई जिसके बाद पुलिस ने दोनों विधायकों को कल तक की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

'AAP' विधायक अमानतुल्लाह और जारवाल को एक दिन की जेल के लिए इमेज परिणाम
इसी मसले पर दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश आज पीएमओ भी पहुंचे। कहा जा रहा है कि वहां वो एक मीटिंग के लिए गए थे। हालांकि ये पता नहीं चल पा रहा है कि वो किस तरह की मीटिंग थी।

इससे पहले आज दोपहर में मारपीट के आरोपी विधायक अमानतुल्लाह खान ने थाने में जाकर सरेंडर कर दिया। उनका कहना है कि वह देश के कानून का सम्मान करते हैं और इसीलिए वह सरेंडर कर रहे हैं। हालांकि वह अपनी बात पर अब भी कायम हैं और कहा कि उन्होंने कुछ नहीं किया है। कहा जा रहा है कि यह जांच केजरीवाल और मनीष सिसोदिया तक पहुंच सकती है।

'AAP' विधायक अमानतुल्लाह और जारवाल को एक दिन की जेल के लिए इमेज परिणाम
आम आदमी पार्टी के एक रीट्वीट के अनुसार आज सुबह ही दिल्ली पुलिस ने सीएम अरविंद केजरीवाल के सलाहकार वीके जैन को उनके महारानी बाग स्थित आवास से गिरफ्तार किया और बाद में उन्हें पूछताछ के बाद छोड़ दिया गया। हालांकि, सरकार ने सभी आरोपों को खारिज कर दिया है। इस मसले को लेकर मंगलवार को दिन भर सियासत तेज रही। मुख्य सचिव की शिकायत पर एफआईआर दर्ज कर ली गई है।

उन्होंने सीएम आवास पर मीटिंग के बहाने बुलाकर हमला करने का आरोप लगाया है। मुख्य सचिव ने ओखला से आप विधायक अमानतुल्लाह खान व अन्यों पर मारपीट करने का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की। पुलिस ने आपराधिक षड्यंत्र रचकर घर बुलाने, सरकारी काम में बाधा डालने, ड्यूटी के दौरान हमला करने, जान से मारने की धमकी, बंधक बनाने का मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

'AAP' विधायक अमानतुल्लाह और जारवाल को एक दिन की जेल के लिए इमेज परिणाम
इससे नाराज आईएएस एसोसिएशन ने एलजी से शिकायत दर्ज करा दोषी विधायकों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। उधर, दिल्ली सचिवालय के अधिकारियों और कर्मचारियों ने विरोध में कामकाज ठप कर दिया है। मुख्य सचिव ने कहा कि वह सोमवार रात करीब 12 बजे सिविल लाइंस स्थित मुख्यमंत्री आवास गए। वहां पहले से मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री सहित 10 से 11 विधायक मौजूद थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

CCH ADD

CCH ADD

सुपरहिट न्यूज़

लोकप्रिय पोस्ट

जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / रिपोर्टरों की आवश्यकता है

ANI NEWS INDIA

‘‘ANI NEWS INDIA’’ सर्वश्रेष्ठ, निर्भीक, निष्पक्ष व खोजपूर्ण ‘‘न्यूज़ एण्ड व्यूज मिडिया ऑनलाइन नेटवर्क’’ हेतु को स्थानीय स्तर पर कर्मठ, ईमानदार एवं जुझारू कर्मचारियों की सम्पूर्ण मध्यप्रदेश एवं छत्तीसगढ़ के प्रत्येक जिले एवं तहसीलों में जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / ब्लाक / पंचायत स्तर पर क्षेत्रीय रिपोर्टरों / प्रतिनिधियों / संवाददाताओं की आवश्यकता है।

कार्य क्षेत्र :- जो अपने कार्य क्षेत्र में समाचार / विज्ञापन सम्बन्धी नेटवर्क का संचालन कर सके । आवेदक के आवासीय क्षेत्र के समीपस्थ स्थानीय नियुक्ति।
आवेदन आमन्त्रित :- सम्पूर्ण विवरण बायोडाटा, योग्यता प्रमाण पत्र, पासपोर्ट आकार के स्मार्ट नवीनतम 2 फोटोग्राफ सहित अधिकतम अन्तिम तिथि 15 मई 2018 शाम 5 बजे तक स्वंय / डाक / कोरियर द्वारा आवेदन करें।
नियुक्ति :- सामान्य कार्य परीक्षण, सीधे प्रवेश ( प्रथम आये प्रथम पाये )

पारिश्रमिक :- पारिश्रमिक क्षेत्रिय स्तरीय योग्यतानुसार। ( पांच अंकों मे + )

कार्य :- उम्मीदवार को समाचार तैयार करना आना चाहिए प्रतिदिन न्यूज़ कवरेज अनिवार्य / विज्ञापन (व्यापार) मे रूचि होना अनिवार्य है.
आवश्यक सामग्री :- संसथान तय नियमों के अनुसार आवश्यक सामग्री देगा, परिचय पत्र, पीआरओ लेटर, व्यूज हेतु माइक एवं माइक आईडी दी जाएगी।
प्रशिक्षण :- चयनित उम्मीदवार को एक दिवसीय प्रशिक्षण भोपाल स्थानीय कार्यालय मे दिया जायेगा, प्रशिक्षण के उपरांत ही तय कार्यक्षेत्र की जबाबदारी दी जावेगी।
पता :- ‘‘ANI NEWS INDIA’’
‘‘न्यूज़ एण्ड व्यूज मिडिया नेटवर्क’’
23/टी-7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, प्रेस काम्पलेक्स,
नीयर दैनिक भास्कर प्रेस, जोन-1, एम. पी. नगर, भोपाल (म.प्र.)
मोबाइल : 098932 21036


क्र. पद का नाम योग्यता
1. जिला ब्यूरो प्रमुख स्नातक
2. तहसील ब्यूरो प्रमुख / ब्लाक / हायर सेकेंडरी (12 वीं )
3. क्षेत्रीय रिपोर्टरों / प्रतिनिधियों हायर सेकेंडरी (12 वीं )
4. क्राइम रिपोर्टरों हायर सेकेंडरी (12 वीं )
5. ग्रामीण संवाददाता हाई स्कूल (10 वीं )