सोमवार, 19 फ़रवरी 2018

इजरायल पीएम बेंजामिन नेतन्याहू की ईरान को धमकी, न ले हमारी परीक्षा

संबंधित इमेज
इजरायल पीएम बेंजामिन नेतन्याहू

times of crime

म्यूनिख: इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने ईरान पर तीखा हमला किया है। नेतन्याहू ने ईरान को चेतावनी देते हुए आक्रामकता नहीं दिखाने को आगाह किया। उन्होंने ईरान के ड्रोन का एक टुकड़ा भी दिखाते हुए दावा किया कि इसे इजरायल के वायुक्षेत्र में उड़ते वक्त नष्ट कर दिया गया। 

नेतन्याहू ने म्यूनिख सुरक्षा सम्मेलन के दौरान बोला कि उनके पास ‘’तेहरान के तानाशाह के लिए एक पैगाम है। ’’ उन्होंने आगाह किया, ‘’इजरायल के संकल्प की इम्तिहान ना लें। ‘’ उन्होंने गहरे हरे रंग के धातु का एक आयताकार टुकड़ा दिखाया जिसके बारे में उन्होंने बोला कि यह ईरानी ड्रोन का एक टुकड़ा है जिसे हमने मार गिराया था।
इजरायल ने बोला था कि उसने 10 फरवरी को सीरिया से उनके राष्ट्र में प्रवेश कर रहे एक ड्रोन को गिरा दिया था। इस दौरान इजरायल का एफ-16 फाइटर भी क्रैश हुआ था।साल 1982 के बाद किसी भी इजरायली विमान का पहली बार नुकसान हुआ। माना जाता है कि इजरायल ने इस जवाब के जरिए पहली बार 2011 से प्रारम्भ हुए सीरिया के गृह युद्ध में ईरान के निशाने को ध्वस्त की बात सार्वजनिक तौर पर मानी है।
वहीं दूसरी ओर इजरायली वायुसेना (आईएएफ) के लड़ाकू विमानों ने रविवार (18 फरवरी) को गाजापट्टी में हमास के छह सैन्य ठिकानों पर हमले किए। इजरायल ने यह कार्रवाई इजरायल-गाजा सीमा पर हुए धमाके पर प्रतिक्रियास्वरूप की है।खबर एजेंसी सिन्हुआ ने इजरायली रक्षाबलों (आईडीएफ) की ओर से जारी बयान के हवाले से बताया कि हमास के सैन्य ठिकानों पर हमले किए गए हैं।
आईडीएफ की ओर से जारी बयान के मुताबिक, बड़े पैमाने पर आतंकी स्थलों को निशाना बनाया गया है, जिसमें हमास द्वारा निर्मित सुरंग भी है। इसके साथ ही हमास के कई हथियार निर्माण स्थलों पर भी हमले किए गए हैं। इससे पहले आईडीएफ ने बताया था कि इजरायल-गाजा सीमा के पास हुए धमाके में आईडीएफ के चार जवान घायल हुए हैं, जिनमें से की दो की हालत गंभीर बनी हुई है। सभी घायलों को उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

CCH ADD

CCH ADD

सुपरहिट न्यूज़

लोकप्रिय पोस्ट

जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / रिपोर्टरों की आवश्यकता है

ANI NEWS INDIA

‘‘ANI NEWS INDIA’’ सर्वश्रेष्ठ, निर्भीक, निष्पक्ष व खोजपूर्ण ‘‘न्यूज़ एण्ड व्यूज मिडिया ऑनलाइन नेटवर्क’’ हेतु को स्थानीय स्तर पर कर्मठ, ईमानदार एवं जुझारू कर्मचारियों की सम्पूर्ण मध्यप्रदेश एवं छत्तीसगढ़ के प्रत्येक जिले एवं तहसीलों में जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / ब्लाक / पंचायत स्तर पर क्षेत्रीय रिपोर्टरों / प्रतिनिधियों / संवाददाताओं की आवश्यकता है।

कार्य क्षेत्र :- जो अपने कार्य क्षेत्र में समाचार / विज्ञापन सम्बन्धी नेटवर्क का संचालन कर सके । आवेदक के आवासीय क्षेत्र के समीपस्थ स्थानीय नियुक्ति।
आवेदन आमन्त्रित :- सम्पूर्ण विवरण बायोडाटा, योग्यता प्रमाण पत्र, पासपोर्ट आकार के स्मार्ट नवीनतम 2 फोटोग्राफ सहित अधिकतम अन्तिम तिथि 15 मई 2018 शाम 5 बजे तक स्वंय / डाक / कोरियर द्वारा आवेदन करें।
नियुक्ति :- सामान्य कार्य परीक्षण, सीधे प्रवेश ( प्रथम आये प्रथम पाये )

पारिश्रमिक :- पारिश्रमिक क्षेत्रिय स्तरीय योग्यतानुसार। ( पांच अंकों मे + )

कार्य :- उम्मीदवार को समाचार तैयार करना आना चाहिए प्रतिदिन न्यूज़ कवरेज अनिवार्य / विज्ञापन (व्यापार) मे रूचि होना अनिवार्य है.
आवश्यक सामग्री :- संसथान तय नियमों के अनुसार आवश्यक सामग्री देगा, परिचय पत्र, पीआरओ लेटर, व्यूज हेतु माइक एवं माइक आईडी दी जाएगी।
प्रशिक्षण :- चयनित उम्मीदवार को एक दिवसीय प्रशिक्षण भोपाल स्थानीय कार्यालय मे दिया जायेगा, प्रशिक्षण के उपरांत ही तय कार्यक्षेत्र की जबाबदारी दी जावेगी।
पता :- ‘‘ANI NEWS INDIA’’
‘‘न्यूज़ एण्ड व्यूज मिडिया नेटवर्क’’
23/टी-7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, प्रेस काम्पलेक्स,
नीयर दैनिक भास्कर प्रेस, जोन-1, एम. पी. नगर, भोपाल (म.प्र.)
मोबाइल : 098932 21036


क्र. पद का नाम योग्यता
1. जिला ब्यूरो प्रमुख स्नातक
2. तहसील ब्यूरो प्रमुख / ब्लाक / हायर सेकेंडरी (12 वीं )
3. क्षेत्रीय रिपोर्टरों / प्रतिनिधियों हायर सेकेंडरी (12 वीं )
4. क्राइम रिपोर्टरों हायर सेकेंडरी (12 वीं )
5. ग्रामीण संवाददाता हाई स्कूल (10 वीं )