रविवार, 1 मार्च 2020

कहाँ है 175 करोड़ का सोयाबीन के नुकसानी का मुआवजा : शेखावत

कहाँ है 175 करोड़ का सोयाबीन के नुकसानी का मुआवजा : शेखावत

TOC NEWS @ www.tocnews.org
ब्यूरो चीफ नागदा, जिला उज्जैन // विष्णु शर्मा 8305895567
नागदा. पूर्व विधायक दिलीपसिंह शेखावत ने अपनी प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से वर्तमान कांग्रेस के विधायक जी से यह प्रश्न किया है कि कुछ माह पूर्व मीडिया के माध्यम से जानकारी लगी थी कि नागदा खाचरौद विधानसभा में अत्यधिक वर्षा होने के कारण किसानो की फसलों का जबरदस्त नुकसान हुआ था। जिसके मुआवजे के रूप में 175 करोड़ रूपये किसानों को म.प्र. की कांग्रेस सरकार राहत के रूप में देगी। ऐसा समाचार ,समाचार पत्रों में छपा था।
आज सोयाबीन की फसल को खराब हुए 5 से 6 माह हो गये है, वर्तमान कांग्रेस के विधायक जी बताए कि कितने किसानों को कितनी राशि नागदा खाचरौद विधानसभा में मिली है ?
आज फिर एक शगुफा छोड़ा गया है कि वर्तमान विधायक जी ने बताया कि कृषि मंत्री जी  द्वारा ऋण माफी प्रमाण पत्र 5 मार्च को बांटे जावेंगे। मा. विधायक जी आपके पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष मा. राहुल गांधी जी ने मात्र 10 दिन में ऋण माफी की घोषणा की थी उस घोषणा का क्या हुआ ? क्या यह वादा खिलाफी नहीं है। कितने समुहो का ऋण माफ हुआ है बताए ?
और कितने दिनों तक आप आने वाले महिनों में व आने वाले वर्षो तक ऋण माफी प्रमाण पत्रो का वितरण करोंगे ? जनता को बताए । शेखावत ने यह भी पूछा कि आपकी सरकार बनने के पहले प्रति क्विंटल सोयाबीन के बोनस के 500 रू कहाँ है ? लसन, प्याज का बोनस कहाँ है ? पिछले साल अतिवृष्टि के कारण गेहूँ, चने की व आलु एवं अन्य फसले खराब हुई थी आपके द्वारा संबंधित अधिकारियों को सर्वे का निर्देश दिया था व नौटंकी के लिए खेतो में भी फसल देखने गये थे।
उस खराब हुई गेहूँ व अन्य फसल के बीमा व मुआवजे का क्या हुआ ? जनता आपसे जानना चाहती है।
वर्तमान में आपकी ही सरकार के मुखिया द्वारा 160 रू एक वर्ष पूर्व गेहूँ की खरीदी पर बोनस देने की घोषणा की थी। बताए एक भी किसानों को इसका लाभ मिला है क्या ?
शेखावत ने कहा कि वर्तमान विधायक 15 माह में एक भी नवीन स्वीकृति बड़ी सौगात के रूप में इस विधानसभा में कांग्रेस सरकार से नहीं करवा पाए है। किसानों के उनके हक के मिलने वाले पैसो को सरकार डकार गई है। वर्तमान विधायक अपनी सरकार की अक्षमता, वादाखिलाफी व अकर्मण्यता छुपाने के लिये नित नए शगुफे किसानों एवं जनता के बीच में छोड़ते है। नागदा खाचरौद विधानसभा में गांवो में गरीब किसानों के रहवासी पट्टे भी नहीं बन पा रहे है जिससे गरीब किसानों को प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ नहीं मिल पा रहा है।
शेखावत ने बताया कि सरकार किसानों का किसी भी प्रकार का मुआवजा पुरा ना देकर मात्र खानापूर्ति करने हेतु किस्तो में थोड़ा सा दे देती है जिससे किसान नाराज है। किसानों को एक मुश्त पूर्ण मुआवजा दिया जाने की सरकार से मांग की है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

CCH ADD

CCH ADD

सुपरहिट न्यूज़

लोकप्रिय पोस्ट

जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / रिपोर्टरों की आवश्यकता है

ANI NEWS INDIA

‘‘ANI NEWS INDIA’’ सर्वश्रेष्ठ, निर्भीक, निष्पक्ष व खोजपूर्ण ‘‘न्यूज़ एण्ड व्यूज मिडिया ऑनलाइन नेटवर्क’’ हेतु को स्थानीय स्तर पर कर्मठ, ईमानदार एवं जुझारू कर्मचारियों की सम्पूर्ण मध्यप्रदेश एवं छत्तीसगढ़ के प्रत्येक जिले एवं तहसीलों में जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / ब्लाक / पंचायत स्तर पर क्षेत्रीय रिपोर्टरों / प्रतिनिधियों / संवाददाताओं की आवश्यकता है।

कार्य क्षेत्र :- जो अपने कार्य क्षेत्र में समाचार / विज्ञापन सम्बन्धी नेटवर्क का संचालन कर सके । आवेदक के आवासीय क्षेत्र के समीपस्थ स्थानीय नियुक्ति।
आवेदन आमन्त्रित :- सम्पूर्ण विवरण बायोडाटा, योग्यता प्रमाण पत्र, पासपोर्ट आकार के स्मार्ट नवीनतम 2 फोटोग्राफ सहित अधिकतम अन्तिम तिथि 15 मई 2018 शाम 5 बजे तक स्वंय / डाक / कोरियर द्वारा आवेदन करें।
नियुक्ति :- सामान्य कार्य परीक्षण, सीधे प्रवेश ( प्रथम आये प्रथम पाये )

पारिश्रमिक :- पारिश्रमिक क्षेत्रिय स्तरीय योग्यतानुसार। ( पांच अंकों मे + )

कार्य :- उम्मीदवार को समाचार तैयार करना आना चाहिए प्रतिदिन न्यूज़ कवरेज अनिवार्य / विज्ञापन (व्यापार) मे रूचि होना अनिवार्य है.
आवश्यक सामग्री :- संसथान तय नियमों के अनुसार आवश्यक सामग्री देगा, परिचय पत्र, पीआरओ लेटर, व्यूज हेतु माइक एवं माइक आईडी दी जाएगी।
प्रशिक्षण :- चयनित उम्मीदवार को एक दिवसीय प्रशिक्षण भोपाल स्थानीय कार्यालय मे दिया जायेगा, प्रशिक्षण के उपरांत ही तय कार्यक्षेत्र की जबाबदारी दी जावेगी।
पता :- ‘‘ANI NEWS INDIA’’
‘‘न्यूज़ एण्ड व्यूज मिडिया नेटवर्क’’
23/टी-7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, प्रेस काम्पलेक्स,
नीयर दैनिक भास्कर प्रेस, जोन-1, एम. पी. नगर, भोपाल (म.प्र.)
मोबाइल : 098932 21036


क्र. पद का नाम योग्यता
1. जिला ब्यूरो प्रमुख स्नातक
2. तहसील ब्यूरो प्रमुख / ब्लाक / हायर सेकेंडरी (12 वीं )
3. क्षेत्रीय रिपोर्टरों / प्रतिनिधियों हायर सेकेंडरी (12 वीं )
4. क्राइम रिपोर्टरों हायर सेकेंडरी (12 वीं )
5. ग्रामीण संवाददाता हाई स्कूल (10 वीं )