सोमवार, 23 मार्च 2020

पूरे शहर में खुली दिखीं शराब की दुकानें, सुबह से सड़कें सूनी, बाजार खाली, मंदिर तक बंद, शाम 5 बजे लोगों ने शंख-घंटी और ताली के साथ थाली बजाई

पूरे शहर में खुली दिखीं शराब की दुकानें, सुबह से सड़कें सूनी, बाजार खाली, मंदिर तक बंद, शाम 5 बजे लोगों ने शंख-घंटी और ताली के साथ थाली बजाई

TOC NEWS @ www.tocnews.org
ब्यूरो चीफ नागदा, जिला उज्जैन // विष्णु शर्मा 8305895567
जनता कर्फ़्यू मे चालू रहेगा शराब का ठेका- बन्द रहेंगे केवल अहाते
नागदा जं.। औद्योगिक शहर नागदा मे पुलिस और स्वास्थ्य विभाग अलर्ट दिखा, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने जनता कर्फ्यू को सफल बनाने का आह्वान किया था जो पूर्णत: सफल रहा। पीएम मोदी ने 22 मार्च रविवार के दिन सुबह 7 बजे से रात 9 बजे तक घरों से बाहर न निकलने का आह्वान किया था जो पूर्णतह सफल रहा । स्वतंत्र भारत मे संभवतः पहली बार यह स्थिति निर्मित हुई है।
पीएम मोदी ने कहा था की 22 मार्च को सिर्फ जीवन उपयोगी वस्तुवो की दुकाने खुली रखी जाये ओर कोरोना के संक्रमण से बचा जाये किन्तु शराब की दुकाने खुली रही । इस बात से प्रशासन को कोई फर्क नही पड़ता की इस बंद मे शराब दुकान क्यो खुली रही। यह सोच का विषय है।
शहर में आवश्यक सेवाओं से जुड़े लोगाें के अलावा लगभग सभी विभागों के कर्मचारियों की छुट्टी घोषित
जनता कर्फ्यू का व्यापक असर देखने को मिला है। सुबह से यहां हाईवे, सड़कें, बाजार, सब्जी मंडी में सन्नाटा दिखा । मंदिरों में भी ताले लगे हैं। लेकिन, सुबह से पूरे शहर में शराब की दुकानें खुली रहीं। शहर में पेट्रोल पंप पर कम ही लोग पहुंचे। शाम 5 बजे लोगों ने कोरोना से फाइट के लिए घरों की बालकनी और दरवाजे पर खड़े होकर शंख-घंटी और ताली के साथ थाली बजाई।
Video:
शहर में अभी तक कोरोना वायरस के एक भी संक्रमित मरीज नही मिले है जो संतोष जनक हैं। परंतु ऐसे में लोग पूरी तरह ऐहतियात बरत रहे हैं। जिले भर में पुलिस, स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन को अलर्ट पर रखा गया है।आवश्यक सेवाओं से जुड़े लोगों के अलावा लगभग सभी कर्मचारियों की छुट्टी की गई है।
राजनैतिक दलों ने भी किया जनता कर्फ्यू का समर्थन
इसके साथ-साथ भाजपा पुर्व विधायक दिलीप सिंह शेखावत ने भी इसमें जनता को सहयोग करने के लिए कहा था। हालांकि कांग्रेस के किसी भी बड़े नेता ने सामने आकर जनता कर्फ्यू का समर्थन नहीं किया लेकिन पर्दे के पीछे से वे सहमति देते नजर आए।
शहर में हर किसी ने किया जनता कर्फ्यू का स्वागत
प्रधानमंत्री के राष्ट्र के नाम दिए गए संदेश के बाद से ही जनता कर्फ्यू की चर्चा होने लगी थी। शहर में बड़ी संख्या में सामाजिक संगठनों ने आगे आकर इसका समर्थन किया और लोगों को मास्क भी वितरित किए। जिले में किसी भी जगह जनता कर्फ्यू का विरोध नहीं हुआ। प्रदेश में हर किसी की जुबान पर किसी भी तरह इस बीमारी को हराने की चर्चा है। वही नागदा के उद्योगो मे भी इस बिमारी से बचाव के कई इंतजाम किये जा रहे है ग्रेसिम उद्योग ने अपने सभी वर्करो को मास्क पहने की हिदायत दे रखी है आम जन को जागरुक करने हेतू बेनर लगाकर वाहनो के द्वारा जानकारी दी जा रही है एव बचाव व सुरक्षा के लिये जागरुक किया जा रहा है।
बिना कर्फ्यू के भीड़-भाड़ वाली जगह हुई खाली
जनता कर्फ्यू से एक दिन पहले ही शनिवार को इसका असर देखने को मिला था। बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ सब्जी मंडियों में पहुंच गई थी।वही किराने की दुकानो पर भी अपनी जरुरत का सामान लेते हुवे लोग दिखाई दे रहे थे।दुकानो पर भिड़ देखने को मिली थी। शनिवार को भी सब्जी मंडियों में खासी भीड़ रही। लोगों ने रविवार को सब्जी मंडी बंद होने के चलते काफी खरीदारी की।
बसे बंद, रेल बंद, टैक्सी व अन्य ट्रांसपोर्ट भी बंद
जनता कर्फ्यू के चलते बसो को 22 मार्च को बंद करने के निर्देश दे दिए थे। इसी तरह रेलवे ने भी पूरी तरह से रेल यातायात को बंद कर दिया है।
प्राइवेट बस संचालकों ने भी बसें न चलाने का फैसला ले रखा है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

CCH ADD

CCH ADD

सुपरहिट न्यूज़

लोकप्रिय पोस्ट

जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / रिपोर्टरों की आवश्यकता है

ANI NEWS INDIA

‘‘ANI NEWS INDIA’’ सर्वश्रेष्ठ, निर्भीक, निष्पक्ष व खोजपूर्ण ‘‘न्यूज़ एण्ड व्यूज मिडिया ऑनलाइन नेटवर्क’’ हेतु को स्थानीय स्तर पर कर्मठ, ईमानदार एवं जुझारू कर्मचारियों की सम्पूर्ण मध्यप्रदेश एवं छत्तीसगढ़ के प्रत्येक जिले एवं तहसीलों में जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / ब्लाक / पंचायत स्तर पर क्षेत्रीय रिपोर्टरों / प्रतिनिधियों / संवाददाताओं की आवश्यकता है।

कार्य क्षेत्र :- जो अपने कार्य क्षेत्र में समाचार / विज्ञापन सम्बन्धी नेटवर्क का संचालन कर सके । आवेदक के आवासीय क्षेत्र के समीपस्थ स्थानीय नियुक्ति।
आवेदन आमन्त्रित :- सम्पूर्ण विवरण बायोडाटा, योग्यता प्रमाण पत्र, पासपोर्ट आकार के स्मार्ट नवीनतम 2 फोटोग्राफ सहित अधिकतम अन्तिम तिथि 15 मई 2018 शाम 5 बजे तक स्वंय / डाक / कोरियर द्वारा आवेदन करें।
नियुक्ति :- सामान्य कार्य परीक्षण, सीधे प्रवेश ( प्रथम आये प्रथम पाये )

पारिश्रमिक :- पारिश्रमिक क्षेत्रिय स्तरीय योग्यतानुसार। ( पांच अंकों मे + )

कार्य :- उम्मीदवार को समाचार तैयार करना आना चाहिए प्रतिदिन न्यूज़ कवरेज अनिवार्य / विज्ञापन (व्यापार) मे रूचि होना अनिवार्य है.
आवश्यक सामग्री :- संसथान तय नियमों के अनुसार आवश्यक सामग्री देगा, परिचय पत्र, पीआरओ लेटर, व्यूज हेतु माइक एवं माइक आईडी दी जाएगी।
प्रशिक्षण :- चयनित उम्मीदवार को एक दिवसीय प्रशिक्षण भोपाल स्थानीय कार्यालय मे दिया जायेगा, प्रशिक्षण के उपरांत ही तय कार्यक्षेत्र की जबाबदारी दी जावेगी।
पता :- ‘‘ANI NEWS INDIA’’
‘‘न्यूज़ एण्ड व्यूज मिडिया नेटवर्क’’
23/टी-7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, प्रेस काम्पलेक्स,
नीयर दैनिक भास्कर प्रेस, जोन-1, एम. पी. नगर, भोपाल (म.प्र.)
मोबाइल : 098932 21036


क्र. पद का नाम योग्यता
1. जिला ब्यूरो प्रमुख स्नातक
2. तहसील ब्यूरो प्रमुख / ब्लाक / हायर सेकेंडरी (12 वीं )
3. क्षेत्रीय रिपोर्टरों / प्रतिनिधियों हायर सेकेंडरी (12 वीं )
4. क्राइम रिपोर्टरों हायर सेकेंडरी (12 वीं )
5. ग्रामीण संवाददाता हाई स्कूल (10 वीं )