रविवार, 3 जून 2018

मध्यप्रदेश जलसंकट पर भारी पडे डांसर अंकल, शिवराज सिंह चौहान गदगद


डांसर अंकल, शिवराज सिंह चौहान गदगद के लिए इमेज परिणाम
मध्यप्रदेश जलसंकट पर भारी पडे डांसर अंकल, शिवराज सिंह चौहान गदगद

TIMES OF CRIME @ www.tocnews.org
  • शिवराज जी भगवानरूपी जनता की सुध ले लो....
  • जबलपुर में 5 दिन से पानी के लिए त्राहिमाम 
  • जलसंकट पर पत्रकार जहीर अंसारी का बेबाक लेख 
जबलपुर। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान इस बात से गदगद हैं कि विदिशा के रहवासी भोपाल में कार्यरत प्रोफ़ेसर संजीव श्रीवास्तव का डाँस आभाषी दुनिया और एलेक्ट्रोनिक मीडिया में घूम मचा रहा है। उन्होंने ट्वीट के ज़रिए यह बताने की कोशिश कि प्रदेश के पानी में कुछ ख़ास है।

डांसर अंकल, शिवराज सिंह चौहान गदगद के लिए इमेज परिणाम

शिवराज जी को ‘कुछ ख़ास पानी’ दिख गया मगर जीवन देने वाला पानी संकट नहीं दिख रहा है। प्रदेश की जीवन रेखा नर्मदा अपने उद्गम स्थल से लेकर कपिल धारा तक लगभग सूख सी गई है, यह उन्हें नहीं दिखा। उन्हें यह भी नहीं दिख रहा कि जबलपुर की आधी से अधिक आबादी हफ़्ते भर से पानी के लिए त्रहिमाम-त्रहिमाम कर रही। उन्हें यह भी नहीं पता कि डीज़ल के अभाव में टेंकरों से होने वाली जलापूर्ति प्रभावित हो गई। किसान सड़कों पर अपनी उपज फेंक रहे हैं। इन सब समस्याओं पर मामा जी ट्वीट क्यों नहीं कर रहे ? क्यों फ़ेसबुक पर पोस्ट डाल रहे हैं ?

अरे मामा जी यह वही जनता है जिसे आप भगवान कहा करते थे। आप कहते थे प्रदेश हमारा मंदिर है, जनता हमारी भगवान है और मैं उसका पुजारी। पुजारी जी अब आपको क्या हो गया। आपके बंगले पर एक टाइम पानी न आए तो पूरी सरकार आपके द्वार पर औंधे मुँह खड़ी हो जाएगी लेकिन जनता को हफ़्ते भर से पानी नहीं मिल रहा है। पीने, नहाने-धोने, कामकाज में लगने वाले पानी से मोहताज हो रही है। कूलर में पानी न होने से महिलायें और बच्चे इस भीषण गर्मी में कलप रहे हैं।

मामा जी आप ही की तरह नगर निगम की सत्ता पर आपकी पार्टी चौदह सालों से क़ाबिज़ है फिर भी आपको चिंता नहीं है। शहर के मुहाने से नर्मदा जी बह रही हैं उसके बावजूद शहर पानी को तरस रहा है। आप ही के मुख्यमंत्रित्व काल में एडीबी लोन की राशि से रमनगरा वाटर प्लांट खड़ा हुआ है। लगभग 141 करोड़ रुपए प्लांट और वाटर सप्लाई में ख़र्च हुए थे। ज़रा पता तो करवाइए कि किस ने इतना घटिया काम किया या करवाया। उसकी खाल उधेड़िए और उसकी फ़ोटो ट्वीट करिए। उन प्रशासनिक अधिकारियों के कान उमेठिए जिनकी लापरवाही से बार-बार पाइपलाईन का ज़्वाईंट उखड़ रहा है। साल में पाँच बार ऐसा हो चुका है। अपनी महापौर और आयुक्त से पूछिए ये सब क्या चल रहा है। हफ़्ते भर से शहर पानी की बूँद-बूँद को क्यों तरस रहा है ?

डांसर अंकल, शिवराज सिंह चौहान गदगद के लिए इमेज परिणाम

अपने संगठन से कहिए जाकर व्यवस्था का जायज़ा लें। चीन और पाकिस्तान पर कमेंट्स करने वालों से बोलिए कि जाकर जनता दर्द जाने और हक़ीक़त से आपको रुबरू करवाएँ। भोपाल से उच्च अधिकारियों और एक्सपर्ट की टीम भेजिए।

मामा जी आपकी इसी ख़ामोशी ने कांग्रेसियों को खड़े होने का मौक़ा दे दिया है। नगर निगम की अकर्मण्यता ने कांग्रेस और नागरिकों को उग्र बना दिया है। प्रशासनिक ढिलाई की वजह से ही कांग्रेस ने 3 जून को जबलपुर बंद का आह्वान कर दिया है।

...................................................................................................................

इस लिंक पर भी क्लिक कर धमाकेदार खबरें पढ़ें। ...           


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

CCH ADD

CCH ADD

सुपरहिट न्यूज़

लोकप्रिय पोस्ट

जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / रिपोर्टरों की आवश्यकता है

ANI NEWS INDIA

‘‘ANI NEWS INDIA’’ सर्वश्रेष्ठ, निर्भीक, निष्पक्ष व खोजपूर्ण ‘‘न्यूज़ एण्ड व्यूज मिडिया ऑनलाइन नेटवर्क’’ हेतु को स्थानीय स्तर पर कर्मठ, ईमानदार एवं जुझारू कर्मचारियों की सम्पूर्ण मध्यप्रदेश एवं छत्तीसगढ़ के प्रत्येक जिले एवं तहसीलों में जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / ब्लाक / पंचायत स्तर पर क्षेत्रीय रिपोर्टरों / प्रतिनिधियों / संवाददाताओं की आवश्यकता है।

कार्य क्षेत्र :- जो अपने कार्य क्षेत्र में समाचार / विज्ञापन सम्बन्धी नेटवर्क का संचालन कर सके । आवेदक के आवासीय क्षेत्र के समीपस्थ स्थानीय नियुक्ति।
आवेदन आमन्त्रित :- सम्पूर्ण विवरण बायोडाटा, योग्यता प्रमाण पत्र, पासपोर्ट आकार के स्मार्ट नवीनतम 2 फोटोग्राफ सहित अधिकतम अन्तिम तिथि 15 मई 2018 शाम 5 बजे तक स्वंय / डाक / कोरियर द्वारा आवेदन करें।
नियुक्ति :- सामान्य कार्य परीक्षण, सीधे प्रवेश ( प्रथम आये प्रथम पाये )

पारिश्रमिक :- पारिश्रमिक क्षेत्रिय स्तरीय योग्यतानुसार। ( पांच अंकों मे + )

कार्य :- उम्मीदवार को समाचार तैयार करना आना चाहिए प्रतिदिन न्यूज़ कवरेज अनिवार्य / विज्ञापन (व्यापार) मे रूचि होना अनिवार्य है.
आवश्यक सामग्री :- संसथान तय नियमों के अनुसार आवश्यक सामग्री देगा, परिचय पत्र, पीआरओ लेटर, व्यूज हेतु माइक एवं माइक आईडी दी जाएगी।
प्रशिक्षण :- चयनित उम्मीदवार को एक दिवसीय प्रशिक्षण भोपाल स्थानीय कार्यालय मे दिया जायेगा, प्रशिक्षण के उपरांत ही तय कार्यक्षेत्र की जबाबदारी दी जावेगी।
पता :- ‘‘ANI NEWS INDIA’’
‘‘न्यूज़ एण्ड व्यूज मिडिया नेटवर्क’’
23/टी-7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, प्रेस काम्पलेक्स,
नीयर दैनिक भास्कर प्रेस, जोन-1, एम. पी. नगर, भोपाल (म.प्र.)
मोबाइल : 098932 21036


क्र. पद का नाम योग्यता
1. जिला ब्यूरो प्रमुख स्नातक
2. तहसील ब्यूरो प्रमुख / ब्लाक / हायर सेकेंडरी (12 वीं )
3. क्षेत्रीय रिपोर्टरों / प्रतिनिधियों हायर सेकेंडरी (12 वीं )
4. क्राइम रिपोर्टरों हायर सेकेंडरी (12 वीं )
5. ग्रामीण संवाददाता हाई स्कूल (10 वीं )