बुधवार, 6 जून 2018

बॉल टेंपरिंग के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सीईओ जेम्स सदरलैंड ने दिया इस्तीफा

TIMES OF CRIME @ www.tocnews.org
क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कार्यकारी आधिकारी जेम्स सदरलैंड ने अपने पद से इस्तीफा की पेशकश की है। बॉल टेंपरिंग के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के लिए यह एख बड़ा झटका है। 52 वर्षीय सदरलैंड ने सीए को 12 महीने का नोटिस जारी किया है। ताकि उनकी जगह पर नई नियुक्ति की जा सके।
खबरों की माने तो बॉल टेंपरिंग के बाद सदरलैंड काफी दबाव में थे,जिस देखते हुए उन्होंने इस्तीफा का फैसला बनाया। बता दें कि सदरलैंड जून 2001 से क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को अपनी सेवाएं दे रहे हैं।
मार्च में हुई थी बॉल टेंपरिंग
इसी वर्ष मार्च महीने के अंत में दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज चल रही थी। सीरीज के तीसरे मैच में तत्कालीन ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्रन व बेनक्राफ्ट का नाम सामने आया था। जिसके बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने सख्ती दिखाते हुए स्मिथ और वॉर्नर पर 1-1 साल का बैन लगाया था और बेनक्रॉफ्ट पर 9 महीने का ।
हालांकि इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के प्रमुख कोच डेरेन लेहमन को भी अपने पद से इस्तीफा देना पड़ा था। वहीं पूरे मामले की जांच इयान रॉय कर रहे थे।
मजबूत मंच प्रदान कर रहे हैं
सदरलैंड ने गेंद से छेड़छाड़ मामले में अपने फैसले की भूमिका से इंकार कर दिया है। मेलबर्न में संवाददाताओं से बात करते हुए कहा कि,
“उस समय यह निश्चित रूप से बड़ा मुददा था। लेकिन जब आप किसी उद्योग में काम करते हैं तो उसके माहौल के हिसाब से करते हैं। तो हम भी एक प्रमुख खेल कार्यकारी के रूप में काम करते हैं। ये चीजें समय-समय पर आती हैं। इसने मेरे फैसल पर असर नहीं डाला। पिछले 12 महीने में हमारे पास बहुत बड़ी चीजें होंगी। जाहिर है केपटाउन भी है। लेकिन कई महत्वपूर्ण प्लैंक भी हैं। हम इसे आगे ले जाने के लिए नए कार्यकारी को मजबूत मंच प्रदान कर रहे हैं।”
लंबे समय से दे रहे थे अपनी सेवाएं

साल 2001 में सदरलैंड की नियुक्ति मैल्कम स्पीड के उत्तराधिकारी के रूप मे हुई थी। सदरलैंड ने अपने ही कार्यकाल में बेहद सफल बिग बैश लीग की शुरूआत भी की। हाल ही में सदरलैंड ने चैनल 7 और फॉक्स स्पोर्ट्स टीवी के साथ हुए करार में अहम भूमिका निभाई थी। इसके अलावा सदरलैंड को फिलिप ह्यूज की मौत और पिछले साल वेतन विवाद और खिलाड़ियों के खराब व्यवहार से भी निपटना पड़ा। इस दौरान कई दिग्गज क्रिकेटरों ने और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से जुड़े लोगों ने सदरलैंड के कार्यकाल की तारीफ की।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

CCH ADD

CCH ADD

सुपरहिट न्यूज़

लोकप्रिय पोस्ट

जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / रिपोर्टरों की आवश्यकता है

ANI NEWS INDIA

‘‘ANI NEWS INDIA’’ सर्वश्रेष्ठ, निर्भीक, निष्पक्ष व खोजपूर्ण ‘‘न्यूज़ एण्ड व्यूज मिडिया ऑनलाइन नेटवर्क’’ हेतु को स्थानीय स्तर पर कर्मठ, ईमानदार एवं जुझारू कर्मचारियों की सम्पूर्ण मध्यप्रदेश एवं छत्तीसगढ़ के प्रत्येक जिले एवं तहसीलों में जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / ब्लाक / पंचायत स्तर पर क्षेत्रीय रिपोर्टरों / प्रतिनिधियों / संवाददाताओं की आवश्यकता है।

कार्य क्षेत्र :- जो अपने कार्य क्षेत्र में समाचार / विज्ञापन सम्बन्धी नेटवर्क का संचालन कर सके । आवेदक के आवासीय क्षेत्र के समीपस्थ स्थानीय नियुक्ति।
आवेदन आमन्त्रित :- सम्पूर्ण विवरण बायोडाटा, योग्यता प्रमाण पत्र, पासपोर्ट आकार के स्मार्ट नवीनतम 2 फोटोग्राफ सहित अधिकतम अन्तिम तिथि 15 मई 2018 शाम 5 बजे तक स्वंय / डाक / कोरियर द्वारा आवेदन करें।
नियुक्ति :- सामान्य कार्य परीक्षण, सीधे प्रवेश ( प्रथम आये प्रथम पाये )

पारिश्रमिक :- पारिश्रमिक क्षेत्रिय स्तरीय योग्यतानुसार। ( पांच अंकों मे + )

कार्य :- उम्मीदवार को समाचार तैयार करना आना चाहिए प्रतिदिन न्यूज़ कवरेज अनिवार्य / विज्ञापन (व्यापार) मे रूचि होना अनिवार्य है.
आवश्यक सामग्री :- संसथान तय नियमों के अनुसार आवश्यक सामग्री देगा, परिचय पत्र, पीआरओ लेटर, व्यूज हेतु माइक एवं माइक आईडी दी जाएगी।
प्रशिक्षण :- चयनित उम्मीदवार को एक दिवसीय प्रशिक्षण भोपाल स्थानीय कार्यालय मे दिया जायेगा, प्रशिक्षण के उपरांत ही तय कार्यक्षेत्र की जबाबदारी दी जावेगी।
पता :- ‘‘ANI NEWS INDIA’’
‘‘न्यूज़ एण्ड व्यूज मिडिया नेटवर्क’’
23/टी-7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, प्रेस काम्पलेक्स,
नीयर दैनिक भास्कर प्रेस, जोन-1, एम. पी. नगर, भोपाल (म.प्र.)
मोबाइल : 098932 21036


क्र. पद का नाम योग्यता
1. जिला ब्यूरो प्रमुख स्नातक
2. तहसील ब्यूरो प्रमुख / ब्लाक / हायर सेकेंडरी (12 वीं )
3. क्षेत्रीय रिपोर्टरों / प्रतिनिधियों हायर सेकेंडरी (12 वीं )
4. क्राइम रिपोर्टरों हायर सेकेंडरी (12 वीं )
5. ग्रामीण संवाददाता हाई स्कूल (10 वीं )