सोमवार, 17 फ़रवरी 2020

पूर्व डीजेपी मध्य-प्रदेश को उन्हीं के डीएसपी मिश्रा ने अफसरों के तबादले को लेकर पीएमओ से की शिकायत

\डीएसपी मिश्रा ने अफसरों के तबादले को लेकर पीएमओ से की शिकायत के लिए इमेज नतीजे
पूर्व डीजेपी मध्य-प्रदेश को उन्हीं के डीएसपी मिश्रा ने अफसरों के तबादले को लेकर पीएमओ से की शिकायत
TOC NEWS @ www.tocnews.org
खबरों और जिले, तहसील की एजेंसी के लिये सम्पर्क करें : 98932 21036
दिल्ली हाईकोर्ट में दायर की याचिका 21 अप्रैल को दो सुनवाई
सीबीआई केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो के मौजूदा डायरेक्टर और मध्य प्रदेश के 1984 बैच के आईपीएस अधिकारी रहे ऋषि कुमार शुक्ला पिछले दिनों 80 सीबीआई अधिकारियों के तबादले को लेकर विवादों में आ गए हैं.
सीबीआई के दिल्ली मुख्यालय में पदस्थ डीएसपी एसपी मिश्रा ने शुक्ला पर अनियमितताएं के आरोप लगाते हुए प्रधानमंत्री कार्यालय पीएमओ में शिकायत की है साथ ही मिश्रा ने दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका भी दायर की है इसे याचिका पर हाईकोर्ट में 21 अप्रैल को 2 जजों की बेंच सुनवाई करेगी.
सीबीआई ने पिछले महीने 5 साल से एक ही ब्रज में जमे और 10 साल से एक ही स्टेशन पर पदस्थ होने का आधार बनाकर 80 अधिकारियों के तबादले किए गए थे किसी को लेकर डीएसपी मिश्रा ने सवाल खड़े करते हुए याचिका दायर की है याचिका में मिश्रा ने कहा है कि डायरेक्टर शुक्ला सीबीआई के ज्वाइंट डायरेक्टर अजय भटनागर डिप्टी डायरेक्टर अनुराग मध्य प्रदेश कैडर के आईपीएस एसपी मनोज वर्मा ज्वाइंट डायरेक्टर ताई मनोहर मध्य प्रदेश कैडर के आईपीएस और ज्वाइंट डायरेक्टर अमित कुमार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ना खाऊंगा ना खाने दूंगा के सपने को खत्म कर रहे हैं हाल ही में 5 साल से एक ही ब्रांच और 10 साल से एक ही स्टेशन में जमा होने का आधार बनाकर 80 अधिकारियों के तबादले किए गए.
इसमें ताकतवर और अपने चहेते अधिकारियों का तबादला ना करते हुए अच्छी छवि के ईमानदार अधिकारियों के तबादले कर दिए गए हैं कुछ अधिकारी तो ऐसे हैं जो 15 साल से एक ही स्थान पर जमे हैं लेकिन उनके तबादले नहीं किए हैं सीबीआई के पूरे सिस्टम को शुक्ला समेत कुछ अधिकारियों ने हाईजैक कर लिया है याचिका के साथ मिश्रा ने उन अधिकारियों की सूची भी लगाई है जो पिछले 15 साल से एक ही स्थान पर जमे हैं लेकिन उनका तबादला नहीं किया गया है मिश्रा ने मांग की है कि जनवरी 2020 में हुए तबादलों का विशेष ऑडिट कराया जाना चाहिए इससे पूरा भ्रष्टाचार उजागर हो जाएगा शुक्ला मध्य प्रदेश कैडर के अधिकारी है जनवरी 2019 में प्रदेश सरकार ने उन्हें डीजीपी पद से हटाया था.
इसके बाद उनकी नियुक्ति सीबीआई डायरेक्टर पद पर हो गई थी 177 सीबीआई आरक्षक बंगले पर कर रहे काम याचिका में मिश्रा ने आरोप लगाया है कि सीबीआई के 177 आरक्षक घरेलू नौकरियों की तरह काम कर रहे हैं इनका वेतन सीबीआई दे रही है मिश्रा के मुताबिक एक सीबीआई अधिकारी जयंत कश्मीरी तबादले से नाराज होकर नौकरी से इस्तीफा भी दे चुका है दिल्ली में पदस्थ जयंत का तबादला कोलकाता कर दिया था.
उनकी नौकरी को डेढ़ माह से भी कम समय बचा था जबकि 2 साल से कम नौकरी वाले अधिकारियों का तबादला करना सही नहीं है हालांकि यह पहला मौका नहीं है जब मिश्रा ने अपने वरिष्ठ अधिकारियों के खिलाफ कोई आरोप लगाए हैं इसके पहले मिश्रा ने पिछले साल सितंबर 2019 को भी प्रधानमंत्री कार्यालय को पत्र लिखकर सीबीआई के ज्वाइंट डायरेक्टर एके भटनागर पर झारखंड में 14 लोगों पर फर्जी एनकाउंटर करने के आरोप लगाए थे.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

CCH ADD

CCH ADD

सुपरहिट न्यूज़

लोकप्रिय पोस्ट

जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / रिपोर्टरों की आवश्यकता है

ANI NEWS INDIA

‘‘ANI NEWS INDIA’’ सर्वश्रेष्ठ, निर्भीक, निष्पक्ष व खोजपूर्ण ‘‘न्यूज़ एण्ड व्यूज मिडिया ऑनलाइन नेटवर्क’’ हेतु को स्थानीय स्तर पर कर्मठ, ईमानदार एवं जुझारू कर्मचारियों की सम्पूर्ण मध्यप्रदेश एवं छत्तीसगढ़ के प्रत्येक जिले एवं तहसीलों में जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / ब्लाक / पंचायत स्तर पर क्षेत्रीय रिपोर्टरों / प्रतिनिधियों / संवाददाताओं की आवश्यकता है।

कार्य क्षेत्र :- जो अपने कार्य क्षेत्र में समाचार / विज्ञापन सम्बन्धी नेटवर्क का संचालन कर सके । आवेदक के आवासीय क्षेत्र के समीपस्थ स्थानीय नियुक्ति।
आवेदन आमन्त्रित :- सम्पूर्ण विवरण बायोडाटा, योग्यता प्रमाण पत्र, पासपोर्ट आकार के स्मार्ट नवीनतम 2 फोटोग्राफ सहित अधिकतम अन्तिम तिथि 15 मई 2018 शाम 5 बजे तक स्वंय / डाक / कोरियर द्वारा आवेदन करें।
नियुक्ति :- सामान्य कार्य परीक्षण, सीधे प्रवेश ( प्रथम आये प्रथम पाये )

पारिश्रमिक :- पारिश्रमिक क्षेत्रिय स्तरीय योग्यतानुसार। ( पांच अंकों मे + )

कार्य :- उम्मीदवार को समाचार तैयार करना आना चाहिए प्रतिदिन न्यूज़ कवरेज अनिवार्य / विज्ञापन (व्यापार) मे रूचि होना अनिवार्य है.
आवश्यक सामग्री :- संसथान तय नियमों के अनुसार आवश्यक सामग्री देगा, परिचय पत्र, पीआरओ लेटर, व्यूज हेतु माइक एवं माइक आईडी दी जाएगी।
प्रशिक्षण :- चयनित उम्मीदवार को एक दिवसीय प्रशिक्षण भोपाल स्थानीय कार्यालय मे दिया जायेगा, प्रशिक्षण के उपरांत ही तय कार्यक्षेत्र की जबाबदारी दी जावेगी।
पता :- ‘‘ANI NEWS INDIA’’
‘‘न्यूज़ एण्ड व्यूज मिडिया नेटवर्क’’
23/टी-7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, प्रेस काम्पलेक्स,
नीयर दैनिक भास्कर प्रेस, जोन-1, एम. पी. नगर, भोपाल (म.प्र.)
मोबाइल : 098932 21036


क्र. पद का नाम योग्यता
1. जिला ब्यूरो प्रमुख स्नातक
2. तहसील ब्यूरो प्रमुख / ब्लाक / हायर सेकेंडरी (12 वीं )
3. क्षेत्रीय रिपोर्टरों / प्रतिनिधियों हायर सेकेंडरी (12 वीं )
4. क्राइम रिपोर्टरों हायर सेकेंडरी (12 वीं )
5. ग्रामीण संवाददाता हाई स्कूल (10 वीं )