शुक्रवार, 14 फ़रवरी 2020

पुलवामा अटैक के एक साल हुए, मगर शहीद के परिवार को न पेंशन न नौकरी, कागज पर ही रह गए सारे वादे

पुलवामा अटैक के एक साल हुए, मगर शहीद के परिवार को न पेंशन न नौकरी, कागज पर ही रह गए सारे वादे
TOC NEWS @ www.tocnews.org
खबरों और जिले, तहसील की एजेंसी के लिये सम्पर्क करें : 98932 21036
पुलवामा हमले के एक साल बीत गए। शहीद महेश कुमार यादव के घर परिवार को अब तक सुविधाएं नहीं मिलीं। शहीद की पत्नी संजू देवी का कहना है कि शासन-प्रशासन की ओर से इस परिवार को कोई सुधि नहीं ली गई। शहीद की पत्नी ने बताया कि राजनेताओं, शासन तथा प्रशासन द्वारा किए गए वादे अब तक पूरे नहीं हुए। 
नेताओं, शासन तथा स्थानीय प्रशासन द्वारा डेढ़ एकड़ जमीन देने का वादा किया गया था, लेकिन करीब 11 माह गुजरने के बाद भी जमीन का कोई कागज हमें नहीं मिला। घर तक पहुंचने के लिए सड़क तो मिली लेकिन बड़ी बड़ी गिट्टियां बिछाकर मार्ग अधूरा छोड़ दिया गया। जनप्रतिनिधियों ने शौचालय, सोलर लाइट और शहीद गेट तथा बच्चों की पढ़ाई कराने का वादा किया था, लेकिन अब तक किसी भी वादे के पूरे होने की उम्मीद नहीं दिख रही है। 

स्वयं के खर्च पर दोनों बेटे को पढ़ा रहीं: 

शहीद के दोनों बच्चे स्कूल जाते हैं। शहीद की पत्नी संजू देवी ने बताया कि दोनों बेटों समर और साहिल को वह अपने खर्चे पर पास के ही एक विद्यालय में पढ़ाती है।  

स्कूली बच्चों का आयोजन नहीं: 

शहीद के भाई अमरेश ने बताया कि वार्षिकी पर किसी तरह के सांस्कृतिक आयोजन नहीं होंगे। बताया कि गांव स्थित प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापक ने 14 फरवरी को पुलवामा अटैक पर बच्चों से एक कार्यक्रम कराने की पेशकश की थी, लेकिन हमने ऐसा कोई भी सांस्कृतिक कार्यक्रम करवाने को मना कर दिया।

मां-बाप को नहीं मिल रही पेंशन: 

शहीद के बुजुर्ग माता शांति देवी व पिता राजकुमार यादव को पेंशन 11 माह बीत जाने पर अभी तक नहीं मिल रही है। पेंशन नही मिलने से शहीद के बुजुर्ग भुखमरी के कगार पर पहुंच गए है। इससे दिक्कत हो रही है।

भाई को नहीं मिली नौकरी: 

प्रशासन के नुमाइंदों ने शहीद महेश कुमार छोटे भाई अमरेश कुमार की नौकरी के कागजात को तो कई बार लिया लेकिन बार बार बहाना बनाकर टालते रहते हैं। 

शहीद की मां शांति देवी ने कहा-पूरे नहीं हुए वादे

शहीद महेश कुमार की मां शांति देवी ने बताया कि प्रशासन व राजनेताओं के तरफ से गांव के प्रवेश द्वार पर शहीद का गेट, गांव में स्कूल एवं चिकित्सा सेवा देने का वादा तो किया गया लेकिन अब तक एक भी वादा पूरा नहीं हो पाया है। 
Pulwama Attack martyrs_mahesh_kumar_yadav_ANI NEWS INDIA copy
pulwama attack , mahesh kumar

पुलिस प्रशासन शहीद महेश को देगा श्रद्धांजलि

एक साल पहले 14 फरवरी 2019 को पुलवामा हमले में शहीद सीआरपीएफ के जवान के घर मेजा के टूड़ीहार बदल का पुरवा में वार्षिकी का आयोजन किया गया है। परिजन पहले श्राद्ध, पिंडदान करेंगे फिर श्रद्धाजंलि सभा होगी। श्रद्धाजंलि सभा में डीआईजी और डीएम सहित कई अफसर, समाजसेवी व जनप्रतिनिधि शामिल होंगे। बुधवार को हिन्दुस्तान प्रतिनिधि उरुवा टुड़ीहार बदल का पुरवा स्थित शहीद महेश कुमार के घर पहुंचा तो शहीद की पत्नी संजू देवी, दो बेटों समर, साहिल और शहीद की मां शांति देवी, भाई अमरेश कुमार मिले। पिता राजकुमार यादव, बहन संजना किसी काम से बाहर गए थे। 

परिजनों ने ‘हिन्दुस्तान’ का जताया आभार

पुलवामा अटैक की घटना को याद कर शहीद महेश कुमार के परिजन सिहर उठते हैं। जवान बेटे के शहीद हो जाने का गम 11 माह बीत जाने पर भी ताजा हो उठता है। पिता राजकुमार सहित मां शांति देवी, भाई अमरेश कुमार और बहन संजना सहित परिवार के अन्य लोगों ने हिन्दुस्तान का आभार जताया। कहा कि हमले के दिन रात्रि 11 बजे बारिश के दौरान हिन्दुस्तान अखबार के प्रतिनिधि ने हमारे घर पहुंचे थे। बेटे के शहीद होने की जानकारी दी थी। उसका हम आभार प्रकट करते हैं। कहा कि समय-समय पर शहीद से जुड़े समाचार को हिन्दुस्तान ने प्रमुखता से प्रकाशित किया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

CCH ADD

CCH ADD

सुपरहिट न्यूज़

लोकप्रिय पोस्ट

जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / रिपोर्टरों की आवश्यकता है

ANI NEWS INDIA

‘‘ANI NEWS INDIA’’ सर्वश्रेष्ठ, निर्भीक, निष्पक्ष व खोजपूर्ण ‘‘न्यूज़ एण्ड व्यूज मिडिया ऑनलाइन नेटवर्क’’ हेतु को स्थानीय स्तर पर कर्मठ, ईमानदार एवं जुझारू कर्मचारियों की सम्पूर्ण मध्यप्रदेश एवं छत्तीसगढ़ के प्रत्येक जिले एवं तहसीलों में जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / ब्लाक / पंचायत स्तर पर क्षेत्रीय रिपोर्टरों / प्रतिनिधियों / संवाददाताओं की आवश्यकता है।

कार्य क्षेत्र :- जो अपने कार्य क्षेत्र में समाचार / विज्ञापन सम्बन्धी नेटवर्क का संचालन कर सके । आवेदक के आवासीय क्षेत्र के समीपस्थ स्थानीय नियुक्ति।
आवेदन आमन्त्रित :- सम्पूर्ण विवरण बायोडाटा, योग्यता प्रमाण पत्र, पासपोर्ट आकार के स्मार्ट नवीनतम 2 फोटोग्राफ सहित अधिकतम अन्तिम तिथि 15 मई 2018 शाम 5 बजे तक स्वंय / डाक / कोरियर द्वारा आवेदन करें।
नियुक्ति :- सामान्य कार्य परीक्षण, सीधे प्रवेश ( प्रथम आये प्रथम पाये )

पारिश्रमिक :- पारिश्रमिक क्षेत्रिय स्तरीय योग्यतानुसार। ( पांच अंकों मे + )

कार्य :- उम्मीदवार को समाचार तैयार करना आना चाहिए प्रतिदिन न्यूज़ कवरेज अनिवार्य / विज्ञापन (व्यापार) मे रूचि होना अनिवार्य है.
आवश्यक सामग्री :- संसथान तय नियमों के अनुसार आवश्यक सामग्री देगा, परिचय पत्र, पीआरओ लेटर, व्यूज हेतु माइक एवं माइक आईडी दी जाएगी।
प्रशिक्षण :- चयनित उम्मीदवार को एक दिवसीय प्रशिक्षण भोपाल स्थानीय कार्यालय मे दिया जायेगा, प्रशिक्षण के उपरांत ही तय कार्यक्षेत्र की जबाबदारी दी जावेगी।
पता :- ‘‘ANI NEWS INDIA’’
‘‘न्यूज़ एण्ड व्यूज मिडिया नेटवर्क’’
23/टी-7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, प्रेस काम्पलेक्स,
नीयर दैनिक भास्कर प्रेस, जोन-1, एम. पी. नगर, भोपाल (म.प्र.)
मोबाइल : 098932 21036


क्र. पद का नाम योग्यता
1. जिला ब्यूरो प्रमुख स्नातक
2. तहसील ब्यूरो प्रमुख / ब्लाक / हायर सेकेंडरी (12 वीं )
3. क्षेत्रीय रिपोर्टरों / प्रतिनिधियों हायर सेकेंडरी (12 वीं )
4. क्राइम रिपोर्टरों हायर सेकेंडरी (12 वीं )
5. ग्रामीण संवाददाता हाई स्कूल (10 वीं )