शनिवार, 30 नवंबर 2019

केन्द्रीय मंत्री गेहलोत के निवास का किया घेराव, भजन कीर्तन कर ज्ञापन घर पर रखा

केन्द्रीय मंत्री गेहलोत के निवास का किया घेराव, भजन कीर्तन कर ज्ञापन घर पर रखा
TOC NEWS @ www.tocnews.org
ब्यूरो चीफ नागदा, जिला उज्जैन // विष्णु शर्मा 8305895567
नागदा जं.। शनिवार को प्रदेश कांग्रेस कमेटी के निर्देश पर जिले के सांसदो के निवास को घेरकर केन्द्र सरकार द्वारा किसान हितैशी मुद्दो पर प्रदेश सरकार के साथ किये जा रहे पक्षपातपूर्ण व्यवहार के खिलाफ नागदा में भी केन्द्रीय मंत्री थावरचंद गेहलोत के 56 ब्लाॅक स्थित निवास पर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रतिनिधि बसंत मालपानी के नेतृत्व में कांग्रेसजनों ने प्रदर्शन कर निवास के सामने भजन कीर्तन किये। वहीं श्री गेहलोत की गैर मौजूदगी में परिजनों द्वारा ज्ञापन नहीं स्वीकार किये जाने पर वहां पर रखी कुर्सी पर ज्ञापन रख दिया गया।

ज्ञापन में मुख्य रूप से बताया गया कि केन्द्र की ओर से हो रहे सौतेले व्यवहार और राज्य के लोगों को नजरअंदाज किये जाने की ओर ध्यान लाना चाहते है। इस वर्ष मध्यप्रदेश में अतिवृष्टि और बाढ़ आपदा आई। इस आपदा से 55 लाख किसानों की 60 लाख है. जमीन में फसलों की क्षति पहुंची। वहीं लगभग 1 लाख 20 हजार मकान क्षतिग्रस्त हुए।

11 हजार किलोमीटर से अधिक सड़के खराब हुई। इसी तरह 19735 स्कूल भवन, 218 छात्रावास, 230 स्वास्थ्य केन्द्र, 17106 आंगनवाड़ियो को भी क्षति पहुंची। इस नुकसान की भरपाई के लिये मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री श्री कमलनाथजी ने विस्तृत ज्ञापन प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी को सौंपकर मध्यप्रदेश के लिये 6621.28 करोड़ रूपये की राहत राशि की मांग की थी। लम्बे समय से इस मांग को अनदेखा कर हाल ही में मात्र 1000 करोड़ की राहत राशि जारी की गई।

ज्ञापन में उल्लेख किया गया कि
मध्यप्रदेश ने इस वर्ष भारी बारिश की मार झेली है और राज्य सरकार ने प्रभावित किसानों को मदद पहुंचाने के लिये तत्काल कदम भी उठाये है। लेकिन हमें आपको बताते हुए बहुत निराशा महसुस हो रही है कि केन्द्र सरकार ने प्राकृतिक आपदा से निपटने के लिये अपनी भागीदारी में से 75 प्रतिशत की कटौती कर दी गई है। केन्द्र सरकार ने एनडीए शासित प्रदेशो कर्नाटक एवं बिहार को सहायता प्रदान की है लेकिन मध्यप्रदेश अभी भी इंतजार में है।

ज्ञापन में श्री गेहलोतजी से कहा कि
आप मध्यप्रदेश से राज्यसभा सांसद चुने गये एवं केन्द्रीय मंत्री मण्डल में मंत्री है। मध्यप्रदेश के जनप्रतिनिधि होने के नाते हम आपसे निवेदन करते है कि केन्द्र भाजपा सरकार से मध्यप्रदेश सरकार को राहत राशि दिलाने की मांग करे व जल्द से जल्द राशि स्वीकृत कराएँ ताकि मध्यप्रदेश को समृद्ध बनाने का जो सपना राज्य सरकार देख रही है वह सपना केन्द्र सरकार की मदद से साकार हो सके।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

CCH ADD

CCH ADD

सुपरहिट न्यूज़

लोकप्रिय पोस्ट

जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / रिपोर्टरों की आवश्यकता है

ANI NEWS INDIA

‘‘ANI NEWS INDIA’’ सर्वश्रेष्ठ, निर्भीक, निष्पक्ष व खोजपूर्ण ‘‘न्यूज़ एण्ड व्यूज मिडिया ऑनलाइन नेटवर्क’’ हेतु को स्थानीय स्तर पर कर्मठ, ईमानदार एवं जुझारू कर्मचारियों की सम्पूर्ण मध्यप्रदेश एवं छत्तीसगढ़ के प्रत्येक जिले एवं तहसीलों में जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / ब्लाक / पंचायत स्तर पर क्षेत्रीय रिपोर्टरों / प्रतिनिधियों / संवाददाताओं की आवश्यकता है।

कार्य क्षेत्र :- जो अपने कार्य क्षेत्र में समाचार / विज्ञापन सम्बन्धी नेटवर्क का संचालन कर सके । आवेदक के आवासीय क्षेत्र के समीपस्थ स्थानीय नियुक्ति।
आवेदन आमन्त्रित :- सम्पूर्ण विवरण बायोडाटा, योग्यता प्रमाण पत्र, पासपोर्ट आकार के स्मार्ट नवीनतम 2 फोटोग्राफ सहित अधिकतम अन्तिम तिथि 15 मई 2018 शाम 5 बजे तक स्वंय / डाक / कोरियर द्वारा आवेदन करें।
नियुक्ति :- सामान्य कार्य परीक्षण, सीधे प्रवेश ( प्रथम आये प्रथम पाये )

पारिश्रमिक :- पारिश्रमिक क्षेत्रिय स्तरीय योग्यतानुसार। ( पांच अंकों मे + )

कार्य :- उम्मीदवार को समाचार तैयार करना आना चाहिए प्रतिदिन न्यूज़ कवरेज अनिवार्य / विज्ञापन (व्यापार) मे रूचि होना अनिवार्य है.
आवश्यक सामग्री :- संसथान तय नियमों के अनुसार आवश्यक सामग्री देगा, परिचय पत्र, पीआरओ लेटर, व्यूज हेतु माइक एवं माइक आईडी दी जाएगी।
प्रशिक्षण :- चयनित उम्मीदवार को एक दिवसीय प्रशिक्षण भोपाल स्थानीय कार्यालय मे दिया जायेगा, प्रशिक्षण के उपरांत ही तय कार्यक्षेत्र की जबाबदारी दी जावेगी।
पता :- ‘‘ANI NEWS INDIA’’
‘‘न्यूज़ एण्ड व्यूज मिडिया नेटवर्क’’
23/टी-7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, प्रेस काम्पलेक्स,
नीयर दैनिक भास्कर प्रेस, जोन-1, एम. पी. नगर, भोपाल (म.प्र.)
मोबाइल : 098932 21036


क्र. पद का नाम योग्यता
1. जिला ब्यूरो प्रमुख स्नातक
2. तहसील ब्यूरो प्रमुख / ब्लाक / हायर सेकेंडरी (12 वीं )
3. क्षेत्रीय रिपोर्टरों / प्रतिनिधियों हायर सेकेंडरी (12 वीं )
4. क्राइम रिपोर्टरों हायर सेकेंडरी (12 वीं )
5. ग्रामीण संवाददाता हाई स्कूल (10 वीं )