मंगलवार, 19 नवंबर 2019

कांग्रेस-एनसीपी की बैठक कल, उद्धव ठाकरे ने 22 को बुलाई बैठक

कांग्रेस-एनसीपी की बैठक कल, उद्धव ठाकरे ने 22 को बुलाई बैठक के लिए इमेज परिणाम

TOC NEWS @ www.tocnews.org
खबरों और जिले, तहसील की एजेंसी के लिये सम्पर्क करें : 98932 21036

महाराष्ट्र के राजनीतिक समीकरण पल-पल बदल रहे हैं। मंगलवार सुबह शिवसेना के प्रवक्ता और राज्यसभा सांसद संजय राउत ने कहा कि राज्य में शिवसेना ही सरकार बनाएगी। वहीं एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने यह कहकर सस्पेंस बढ़ा दिया कि जिन्हें सरकार बनानी है उन्हीं से पूछ लो। अब खबर है कि राज्य में सरकार बनाने को लेकर आज या कल में कांग्रेस और एनसीपी के बीच बैठक हो सकती है। जिसमें न्यूनतम साझा कार्यक्रम पर सहमति बन सकती है। वहीं सोनिया गांधी के घर कांग्रेस के प्रमुख नेताओं की बैठक हुई। 

एनसीपी और कांग्रेस के बीच होगी बैठक

सूत्रों ने बताया है कि एक या दो दिनों में कांग्रेस और एनसीपी के नेता न्यूनतम साझा कार्यक्रम को अंतिम आकार देने के लिए दिल्ली में मुलाकात करेंगे। शिवसेना के साथ चर्चा से पहले दोनों पक्षों के शीर्ष नेतृत्व द्वारा इस पर अंतिम मसौदा तैयार किया जाएगा।

सोनिया गांधी के घर पर बैठक

कांग्रेस की अंतमिर अध्यक्ष सोनिया गांदी के दिल्ली स्थित आवास पर पार्टी नेता अहमद पटेल, एके एंटोनी और मल्लिकार्जुन खड़गे के साथ बैठक चल रही है। इसमें महाराष्ट्र की राजनीति को लेकर चर्चा की जा रही है। 

सरकार बनेगी और सदन में 170 का बहुमत होगा: संजय राउत

राउत से जब पवार के बयान को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि वह गलत क्या बोल रहे हैं, सरकार शिवसेना ही बनाएगी। उन्होंने कहा, 'हमारी सरकार बनेगी और सदन में 170 का बहुमत होगा। शिवसेना बड़ी पार्टी है, महाराष्ट्र में हम सरकार बनाने जा रहे हैं, हमें किसी की मध्यस्थता की जरूरत नहीं है। सरकार बनेगी, सरकार का नेतृत्व शिवसेना करेगी।' शरद पवार को लेकर उन्होंने कहा कि शरद पवार को समझने में कई जन्म लग जाएंगे। राउत ने कहा कि हम किसानों के मसले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे, ये मुलाकात शरद पवार की अगुवाई में ही होगी।

कांग्रेस-एनसीपी नेताओं की बुधवार को बैठक 

कांग्रेस-एनसीपी नेताओं की बुधवार को दिल्ली में बैठक होगी। बैठक में एनसीपी प्रमुख शरद पवार, प्रफुल्ल पटेल, अजित पवार और कांग्रेस की ओर से अहमद पटेल, मल्लिकार्जुन खड़गे, पृथ्वीराज चव्हाण, अशोक चव्हाण शामिल होंगे। 

उद्धव ठाकरे ने बुलाई बैठक 
 
शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने 22 नवंबर को अपने आवास मातोश्री पर पार्टी विधायकों की बैठक बुलाई।  

वीर सावरकर को भारत रत्न पर बोले राउत 

वीर सावरकर को भारत रत्न देने के सवाल पर संजय राउत ने कहा- हमने हमेशा इसका समर्थन किया है। 
जिंदगी में कुछ पाना हो तो तरीके बदलो 
शिवसेना के राज्यसभा सांसद संजय राउत रोजोना महाराष्ट्र की राजनीति को लेकर ट्वीट करते रहते हैं। मंगलवार को उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, 'अगर जिंदगी में कुछ पाना हो तो तरीके बदलो इरादे नहीं। जय महाराष्ट्र।' उनका ट्वीट इस बात का संकेत दे रहा है कि शिवसेना राज्य में सरकार बनाने के लिए हर तरह के विकल्पों पर विचार करने के लिए तैयार है।

शिवसेना ने ‘कृतघ्न’ भाजपा की तुलना मोहम्मद गोरी के ‘विश्वासघात’ से की
शिवसेना ने भाजपा की तुलना 13वीं सदी के हमलावर मोहम्मद गोरी से की जिसने पृथ्वीराज चौहान की हत्या कर दी थी जबकि चौहान ने कई बार उसकी जान बख्श दी थी। अपने मुखपत्र ‘सामना’ में तल्ख तेवरों में लिखे संपादकीय में शिवसेना ने कहा कि वह भाजपा को उखाड़ फेंकेंगी जिसने उसे चुनौती देने का साहस किया है। उसने यह भी दावा किया कि सत्तारूढ दल के ‘नेता बच्चे थे’ जब शिवसेना के सहयोग से एनडीए बना था ।

शिवसेना ने संपादकीय में लिखा, ‘मोहम्मद गोरी ने भारत में इस्लामी शासन की नींव रखी ओर हिंदू शासक पृथ्वीराज चौहान से कई युद्ध लड़े। हार के बाद हमेशा चौहान ने उसे बख्श दिया लेकिन जब गोरी ने युद्ध जीता तो उसे पृथ्वीराज चौहान को मार डाला।’

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

CCH ADD

CCH ADD

सुपरहिट न्यूज़

लोकप्रिय पोस्ट

जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / रिपोर्टरों की आवश्यकता है

ANI NEWS INDIA

‘‘ANI NEWS INDIA’’ सर्वश्रेष्ठ, निर्भीक, निष्पक्ष व खोजपूर्ण ‘‘न्यूज़ एण्ड व्यूज मिडिया ऑनलाइन नेटवर्क’’ हेतु को स्थानीय स्तर पर कर्मठ, ईमानदार एवं जुझारू कर्मचारियों की सम्पूर्ण मध्यप्रदेश एवं छत्तीसगढ़ के प्रत्येक जिले एवं तहसीलों में जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / ब्लाक / पंचायत स्तर पर क्षेत्रीय रिपोर्टरों / प्रतिनिधियों / संवाददाताओं की आवश्यकता है।

कार्य क्षेत्र :- जो अपने कार्य क्षेत्र में समाचार / विज्ञापन सम्बन्धी नेटवर्क का संचालन कर सके । आवेदक के आवासीय क्षेत्र के समीपस्थ स्थानीय नियुक्ति।
आवेदन आमन्त्रित :- सम्पूर्ण विवरण बायोडाटा, योग्यता प्रमाण पत्र, पासपोर्ट आकार के स्मार्ट नवीनतम 2 फोटोग्राफ सहित अधिकतम अन्तिम तिथि 15 मई 2018 शाम 5 बजे तक स्वंय / डाक / कोरियर द्वारा आवेदन करें।
नियुक्ति :- सामान्य कार्य परीक्षण, सीधे प्रवेश ( प्रथम आये प्रथम पाये )

पारिश्रमिक :- पारिश्रमिक क्षेत्रिय स्तरीय योग्यतानुसार। ( पांच अंकों मे + )

कार्य :- उम्मीदवार को समाचार तैयार करना आना चाहिए प्रतिदिन न्यूज़ कवरेज अनिवार्य / विज्ञापन (व्यापार) मे रूचि होना अनिवार्य है.
आवश्यक सामग्री :- संसथान तय नियमों के अनुसार आवश्यक सामग्री देगा, परिचय पत्र, पीआरओ लेटर, व्यूज हेतु माइक एवं माइक आईडी दी जाएगी।
प्रशिक्षण :- चयनित उम्मीदवार को एक दिवसीय प्रशिक्षण भोपाल स्थानीय कार्यालय मे दिया जायेगा, प्रशिक्षण के उपरांत ही तय कार्यक्षेत्र की जबाबदारी दी जावेगी।
पता :- ‘‘ANI NEWS INDIA’’
‘‘न्यूज़ एण्ड व्यूज मिडिया नेटवर्क’’
23/टी-7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, प्रेस काम्पलेक्स,
नीयर दैनिक भास्कर प्रेस, जोन-1, एम. पी. नगर, भोपाल (म.प्र.)
मोबाइल : 098932 21036


क्र. पद का नाम योग्यता
1. जिला ब्यूरो प्रमुख स्नातक
2. तहसील ब्यूरो प्रमुख / ब्लाक / हायर सेकेंडरी (12 वीं )
3. क्षेत्रीय रिपोर्टरों / प्रतिनिधियों हायर सेकेंडरी (12 वीं )
4. क्राइम रिपोर्टरों हायर सेकेंडरी (12 वीं )
5. ग्रामीण संवाददाता हाई स्कूल (10 वीं )