शनिवार, 20 जून 2020

फादर्स डे पर विशेष : बेटी की जान बचाने बाप ने लिया दस लाख का कर्ज, दो साल से कर रहा बेटी की देखभाल

फादर्स डे पर विशेष : बेटी की जान बचाने बाप ने लिया दस लाख का कर्ज, दो साल से कर रहा बेटी की देखभाल

 ANI  NEWS INDIA  @ http://aninewsindia.com
ब्यूरो चीफ मुलताई, जिला बैतूल // राकेश अग्रवाल 7509020406 
मुलतार्ई। आज के समय में जहां कुछ लोग बेटियों को बोझ समझते है और गर्भ में ही उनकी हत्या कर दी जाती है, मुलताई ब्लाक के ग्राम सेमझिरा निवासी टेकराम के लिए उसकी बेटियां ही उसकी दुनिया है।
टेकराम के बुलंद हौसलों की बदौलत ही आर्थिक परिस्थति खराब होने पर भी दस लाख का कर्ज लेकर बेटी की जान बचा ली। टेकराम की बेटी मयूरी के शरीर का एक हिस्सा वैसे आज भी लकवाग्रस्त है, लेकिन मयूरी जीवित है, उसके पिता के लिए यही बहुत है।
दो साल पहले मुलताई के फव्वारा चौक पर कक्षा 12 वीं की छात्रा मयूरी फरकाड़े को एक मानसिक विक्षप्त युवक ने सिर पर लकड़ी मारकर घायल कर दिया था। इस छात्रा को गंभीर हालत में नागपुर में भर्ती करवाया लगभग चार महीने तक उपचार करवाया गया था। छात्रा के उपचार के लिए उसके पिता टेकराम ने दस लाख का कर्ज लिया और बेटी की जान बचाई, पिछले दो सालों से पिता अपनी बेटी की देखभाल कर रहा है और मजदूरी करके कर्ज भी चुका रहा है, लेकिन उसे इस बात की खुशी हैे कि उसकी बेटी की जान तो बच गई।
टेकराम ने बताया कि उस समय लोगों ने भी उसकी मदद की। जिसके चलते उसे जनसहयोग से साढ़े तीन लाख रुपए मिले, दो लाख रुपए मुख्यमंत्री राहत कोष से मिले, वहीं डेढ़ लाख रुपए विधि लोक सेवा आयोग से मिले थे। मयूरी के उपचार में कुल 17 लाख रुपए का खर्च आया था। ऐसे में उसने दस लाख रुपए का कर्ज लिया था। पिछले दो साल से वह इस कर्ज के साथ जी रहा है, मजदूरी एवं खेती कर इस कर्ज को पाई-पाई कर चुका रहा है, लेकिन संतुष्ठ है कि उसने अपनी बेटी की जान बचा ली।

किराए तक के पैसे नहीं थे जेब में

टेकराम ने बताया कि दो साल पहले उनकी आर्थिक हालत खराब थी। उनकी जेब में मुलताई आने के लिए किराए तक के पैसे नहीं थे, वह गांव में एक व्यक्ति की मोटरसाईकिल पर बैठकर मुलताई तक आए थे। टेकराम ने बताया कि उसके चार बच्चे है, मयूरी सबसे बड़ी है, मयूरी की दो बहने माधवी, चेतना भी है, वहीं वरूण सबसे छोटा भाई है। मयूरी को बचाने के लिए टेकराम ने सभी का भविष्य दांव पर लगा दिया है, लेकिन मयूरी की जान बचने से टेकराम बहुत खुश है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

CCH ADD

CCH ADD

सुपरहिट न्यूज़

लोकप्रिय पोस्ट

जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / रिपोर्टरों की आवश्यकता है

ANI NEWS INDIA

‘‘ANI NEWS INDIA’’ सर्वश्रेष्ठ, निर्भीक, निष्पक्ष व खोजपूर्ण ‘‘न्यूज़ एण्ड व्यूज मिडिया ऑनलाइन नेटवर्क’’ हेतु को स्थानीय स्तर पर कर्मठ, ईमानदार एवं जुझारू कर्मचारियों की सम्पूर्ण मध्यप्रदेश एवं छत्तीसगढ़ के प्रत्येक जिले एवं तहसीलों में जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / ब्लाक / पंचायत स्तर पर क्षेत्रीय रिपोर्टरों / प्रतिनिधियों / संवाददाताओं की आवश्यकता है।

कार्य क्षेत्र :- जो अपने कार्य क्षेत्र में समाचार / विज्ञापन सम्बन्धी नेटवर्क का संचालन कर सके । आवेदक के आवासीय क्षेत्र के समीपस्थ स्थानीय नियुक्ति।
आवेदन आमन्त्रित :- सम्पूर्ण विवरण बायोडाटा, योग्यता प्रमाण पत्र, पासपोर्ट आकार के स्मार्ट नवीनतम 2 फोटोग्राफ सहित अधिकतम अन्तिम तिथि 15 मई 2018 शाम 5 बजे तक स्वंय / डाक / कोरियर द्वारा आवेदन करें।
नियुक्ति :- सामान्य कार्य परीक्षण, सीधे प्रवेश ( प्रथम आये प्रथम पाये )

पारिश्रमिक :- पारिश्रमिक क्षेत्रिय स्तरीय योग्यतानुसार। ( पांच अंकों मे + )

कार्य :- उम्मीदवार को समाचार तैयार करना आना चाहिए प्रतिदिन न्यूज़ कवरेज अनिवार्य / विज्ञापन (व्यापार) मे रूचि होना अनिवार्य है.
आवश्यक सामग्री :- संसथान तय नियमों के अनुसार आवश्यक सामग्री देगा, परिचय पत्र, पीआरओ लेटर, व्यूज हेतु माइक एवं माइक आईडी दी जाएगी।
प्रशिक्षण :- चयनित उम्मीदवार को एक दिवसीय प्रशिक्षण भोपाल स्थानीय कार्यालय मे दिया जायेगा, प्रशिक्षण के उपरांत ही तय कार्यक्षेत्र की जबाबदारी दी जावेगी।
पता :- ‘‘ANI NEWS INDIA’’
‘‘न्यूज़ एण्ड व्यूज मिडिया नेटवर्क’’
23/टी-7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, प्रेस काम्पलेक्स,
नीयर दैनिक भास्कर प्रेस, जोन-1, एम. पी. नगर, भोपाल (म.प्र.)
मोबाइल : 098932 21036


क्र. पद का नाम योग्यता
1. जिला ब्यूरो प्रमुख स्नातक
2. तहसील ब्यूरो प्रमुख / ब्लाक / हायर सेकेंडरी (12 वीं )
3. क्षेत्रीय रिपोर्टरों / प्रतिनिधियों हायर सेकेंडरी (12 वीं )
4. क्राइम रिपोर्टरों हायर सेकेंडरी (12 वीं )
5. ग्रामीण संवाददाता हाई स्कूल (10 वीं )