शनिवार, 24 अगस्त 2019

चक्रधर समारोह का आयोजन रामलीला मैदान में होगा, सर्वसम्मति से लिया गया निर्णय




TOC NEWS @ www.tocnews.org
जिला ब्यूरो चीफ रायगढ़  // उत्सव वैश्य : 9827482822 

रायगढ़, चक्रधर समारोह के लिए स्थल के निर्धारण के लिए आज कलेक्ट्रेट के सृजन सभाकक्ष में गणमान्य नागरिकों एवं मीडिया के प्रतिनिधियों की बैठक रखी गई थी। इस अवसर पर सर्वसम्मति से रामलीला मैदान में चक्रधर समारोह के आयोजन के लिए निर्णय लिया गया। विधायक श्री प्रकाश नायक ने कहा कि चक्रधर समारोह देश में विख्यात है।
उन्होंने कहा कि समारोह के बाद रामलीला मैदान के लिए सबकी चिंता है। मैदान से शहर के सभी लोगों की स्मृतियां जुड़ी हुई है। उन्होंने कहा कि मैदान की दशा सुधारने के लिए कलेक्टर से इस संबंध में चर्चा की गई है और खेल के मैदान के लिए विधायक निधि से राशि प्रदान की जाएगी।
कलेक्टर श्री यशंवत कुमार ने कहा कि चक्रधर समारोह देश एवं विदेश में ख्याति प्राप्त समारोह है। यहां माननीय राज्यपाल एवं मुख्यमंत्री के भी आने की संभावना है और बड़े कलाकारों की प्रस्तुति के समय बड़ी संख्या में लोगों की मौजूदगी होती है, ऐसे में व्यवस्था बनाए रखने के लिए रामलीला मैदान उपयुक्त होगा। उन्होंने बताया कि ऑडिटोरियम का टेक्निकल स्ट्रक्चर ऐसा है कि उसे अस्थायी रूप से नहीं बढ़ाया जा सकता। उन्होंने कहा कि खेल के मैदान के लिए सबकी चिंता जायज है।
उन्होंने आश्वस्त किया कि प्रशासन की ओर से यथाशीघ्र समारोह के बाद मैदान की दशा सुधारी जाएगी। पुलिस अधीक्षक श्री संतोष सिंह ने कहा कि महत्वपूर्ण सांस्कृतिक आयोजन में कानून व्यवस्था भी बनाए रखना है। अधिक संख्या में लोगों की उपस्थिति को देखते हुए स्थल का निर्धारण महत्वपूर्ण है। इस अवसर पर सभापति श्री सलीम नियारिया, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी सुश्री ऋचा प्रकाश चौधरी, अपर कलेक्टर श्री सुखनाथ अहिरवार एवं श्री आर.ए.कुरूवंशी सहित गणमान्य एवं प्रेस मीडिया के सदस्य उपस्थित थे।
पार्षद श्री शाखा यादव ने कहा कि चक्रधर समारोह का आयोजन रामलीला मैदान में किया जाना चाहिए। लेकिन इसके साथ ही मैदान की दशा सुधारने के लिए इस ओर विशेष प्रयास किया जाना चाहिए। इस अवसर पर श्री जयंत ठेठवार भी उपस्थित थे। श्री नगेन्द्र नेगी अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि चक्रधर समारोह का आयोजन रामलीला मैदान में ही होना चाहिए।
उन्होंने सभी से सहयोग के लिए आव्हान किया। कलागुरू श्री वेदमणि सिंह ठाकुर ने कहा कि समारोह का आयोजन रामलीला मैदान में ही होना चाहिए। श्री सुभाष पाण्डेय ने कहा कि गरिमामय चक्रधर समारोह का आयोजन रामलीला मैदान में ही होना चाहिए। उर्वशी देवी सिंह ने कहा कि प्रबुद्धजनों का निर्णय काबिले तारीफ है।
श्री देवेन्द्र प्रताप सिंह ने कहा कि यह निर्णय सराहनीय है। श्री गुरूपाल भल्ला ने कहा कि इस आयोजन को सफल बनाने में रायगढ़ के सभी नागरिक योगदान दें। वरिष्ठ पत्रकार श्री नरेश शर्मा ने कहा कि चक्रधर समारोह का आयोजन रामलीला मैदान में होना चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने अन्य आयोजनों के लिए ऑडिटोरियम के उपयोग के संबंध में चर्चा की। इस संबंध में सभी ने अपने-अपने विचार व्यक्त किए।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

CCH ADD

CCH ADD

सुपरहिट न्यूज़

लोकप्रिय पोस्ट

जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / रिपोर्टरों की आवश्यकता है

ANI NEWS INDIA

‘‘ANI NEWS INDIA’’ सर्वश्रेष्ठ, निर्भीक, निष्पक्ष व खोजपूर्ण ‘‘न्यूज़ एण्ड व्यूज मिडिया ऑनलाइन नेटवर्क’’ हेतु को स्थानीय स्तर पर कर्मठ, ईमानदार एवं जुझारू कर्मचारियों की सम्पूर्ण मध्यप्रदेश एवं छत्तीसगढ़ के प्रत्येक जिले एवं तहसीलों में जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / ब्लाक / पंचायत स्तर पर क्षेत्रीय रिपोर्टरों / प्रतिनिधियों / संवाददाताओं की आवश्यकता है।

कार्य क्षेत्र :- जो अपने कार्य क्षेत्र में समाचार / विज्ञापन सम्बन्धी नेटवर्क का संचालन कर सके । आवेदक के आवासीय क्षेत्र के समीपस्थ स्थानीय नियुक्ति।
आवेदन आमन्त्रित :- सम्पूर्ण विवरण बायोडाटा, योग्यता प्रमाण पत्र, पासपोर्ट आकार के स्मार्ट नवीनतम 2 फोटोग्राफ सहित अधिकतम अन्तिम तिथि 15 मई 2018 शाम 5 बजे तक स्वंय / डाक / कोरियर द्वारा आवेदन करें।
नियुक्ति :- सामान्य कार्य परीक्षण, सीधे प्रवेश ( प्रथम आये प्रथम पाये )

पारिश्रमिक :- पारिश्रमिक क्षेत्रिय स्तरीय योग्यतानुसार। ( पांच अंकों मे + )

कार्य :- उम्मीदवार को समाचार तैयार करना आना चाहिए प्रतिदिन न्यूज़ कवरेज अनिवार्य / विज्ञापन (व्यापार) मे रूचि होना अनिवार्य है.
आवश्यक सामग्री :- संसथान तय नियमों के अनुसार आवश्यक सामग्री देगा, परिचय पत्र, पीआरओ लेटर, व्यूज हेतु माइक एवं माइक आईडी दी जाएगी।
प्रशिक्षण :- चयनित उम्मीदवार को एक दिवसीय प्रशिक्षण भोपाल स्थानीय कार्यालय मे दिया जायेगा, प्रशिक्षण के उपरांत ही तय कार्यक्षेत्र की जबाबदारी दी जावेगी।
पता :- ‘‘ANI NEWS INDIA’’
‘‘न्यूज़ एण्ड व्यूज मिडिया नेटवर्क’’
23/टी-7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, प्रेस काम्पलेक्स,
नीयर दैनिक भास्कर प्रेस, जोन-1, एम. पी. नगर, भोपाल (म.प्र.)
मोबाइल : 098932 21036


क्र. पद का नाम योग्यता
1. जिला ब्यूरो प्रमुख स्नातक
2. तहसील ब्यूरो प्रमुख / ब्लाक / हायर सेकेंडरी (12 वीं )
3. क्षेत्रीय रिपोर्टरों / प्रतिनिधियों हायर सेकेंडरी (12 वीं )
4. क्राइम रिपोर्टरों हायर सेकेंडरी (12 वीं )
5. ग्रामीण संवाददाता हाई स्कूल (10 वीं )