शुक्रवार, 26 जनवरी 2018

अवधेश भार्गव राष्ट्रीय अध्यक्ष कथित"आइसना" की MP नगर थाने में भोपाल बार कौंसिल ने 420 धोखाधड़ी फर्जीबाड़ा की FIR करने की शिकायत

अवधेश भार्गव राष्ट्रीय अध्यक्ष कथित "आइसना"

*अवधेश भार्गव राष्ट्रीय अध्यक्ष कथित"आइसना" की MP नगर थाने में भोपाल बार एसोसिएशन ने 420 धोखाधड़ी फर्जीबाड़ा की FIR करने की शिकायत, 15 जनवरी को पत्रकारों की रैली के नाम भी धोखाधड़ी की शाजिश की, जल्द जायेगा फिर से जेल*


वकील के फर्जी लेटर हेड बना कर फर्जी हस्ताक्षर कर नोटिस भिजवाने के मामले में


*बार काउंसिल ने वकीलों के नाम पर की जाने वाली इस धोखाधड़ी और इसकी आड़ में की जाने वाली  अड़ीबाजी के खिलाफ त्वरित निर्णय लेते हुए थाना प्रभारी MP नगर को लिखित शिकायत देकर आरोपी अवधेश भार्गव पर धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज करने के लिए शिकायत दर्ज कराई*



पत्रकार साथियों, मैं किसी भी पत्रकार रैली का विरोध नहीं करता परंतु पत्रकार रैली और पत्रकारों के समर्थन की आड़ में खेले जाने वाले खेल का भी हमारे साथी का अवलोकन करना चाहिए। मैंने ऑल *इंडिया स्माल न्यूज पेपर एसोसिएशन ( आइसना )* के प्रांतीय महासचिव होते हुए पत्रकार आंदोलन तक किए कई रैलियां और पत्रकारों का समर्थन जुटाया इस सबके बीच हमारे प्रदेश के अध्यक्ष अवधेश भार्गव ही रहे। परंतु समय के साथ सच्चाई बाहर आना भी जरुरी है।

उन्होंने प्रदेश के किन्ही पत्रकार का किसी भी प्रकार 10 वर्षों में कोई भला नहीं किया मात्र स्वयं अपने परिवार के लिए डेढ़ से दो लाख रुपए प्रतिमाह की इनकम जुटाई। भोपाल के सभी पत्रकार साथी जानते हैं परिवार के स्वयं के पुत्र अविनाश भार्गव एवं नाती बिट्टू भार्गव के नाम से वेबसाइट बना कर फर्जी तरीके से संचालित कर ₹50000 प्रति माह की दर से प्राप्त किया इनका पत्रकारिता और खबर से 1 लाइन का वास्ता नहीं । वही कुछ भोपाल के जिनका पत्रकारिता से कोई वास्ता नहीं उनके लिए जो भोपाल में इनके आगे पीछे का सहला सके उनको भी फर्जी तरीके से विज्ञापन दिलाने की सरकार पर दबाव डाला और इंट्री करवाई। जब मैंने इस फर्जीवाड़े का विरोध किया पर मुझे असंवैधानिक तरीके से संगठन से बाहर का रास्ता दिखा दिया।


इन 10 वर्षों में अवधेश भार्गव ने अध्यक्ष रहते हुए संगठन की जमा राशि बैंकों में फर्जीवाड़ा धोखा धड़ी कर फर्जी दस्तावेज पेश कर एटीएम जारी करवा लिया और लाखों रुपए की राशि से निकाल ली ज्ञात हो कि बैंक में मेरे महासचिव के फर्जी हस्ताक्षर कर फर्जी लेटर भी लगा लिया। बैंक में किये गए फर्जीवाड़े शिकायत थाना कोहेफिजा एवं थाना टीटी नगर में एवं भोपाल के पुलिस अधीक्षक एवं पुलिस महानिर्देशक को लिखित में किया गया है। आइसना संगठन के साथ धोखाधड़ी का 420 का मुकदमा जल्द दर्ज होगा। भयभीत होकर इस रैली का आयोजन कर रहा है कि प्रशासन पर दबाव बने और वह जेल जाने से बच जाए।


*MP नगर थाने में वकील के फर्जी लेटर हेड बना कर फर्जी हस्ताक्षर कर नोटिस भिजवाने के मामले में बार कौंसिल ने FIR करने अवधेश भार्गव की शिकायत*

बौखलाहट और डर इंसान पर कितना भारी होता है इसलिए समझ में नहीं आता कि वह गलती कहां कर रहा है यह गलती हमारे पूर्व साथी अवधेश भार्गव ने मेरे ऊपर फर्जी केस दर्ज करवाने और मेरे मकान और ऑफिस हड़पने के चक्कर में कर दी। उन्होंने मुझे एक भोपाल के वकील का फर्जी लेटर हेड तैयार कर उस पर नोटिस तैयार कर वकील के फर्जी हस्ताक्षर करके मेरे एड्रेस MP नगर ऑफिस में पहुंचा दिया चूँकि मैं कार्यालय में उपस्थित नहीं था वह नोटिस वापस वकील के पते पर पहुंच गया तब वकील नोटिस वापस पहुंचा तो वकील को लगा कि यह तो पूर्व परिचित अवधेश भार्गव की हरकत है।



*विनय डेविड को वकील द्वारा भेजा गया खंडन की प्रतिलिपि*

उक्त वकील ने अपने प्रोफेशन के प्रति ईमानदारी और सजगता दिखाते हुए तुरंत इस काली करतूत की शिकायत भोपाल बार काउंसिल के अध्यक्ष श्री राजेश व्यास जी को लिखित शिकायत देकर बताई। बार काउंसिल ने वकीलों के नाम पर की जाने वाली इस धोखाधड़ी और इसकी आड़ में की जाने वाली  अड़ीबाजी के खिलाफ त्वरित निर्णय लेते हुए थाना प्रभारी MP नगर को लिखित शिकायत देकर आरोपी अवधेश भार्गव पर धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज करने के लिए शिकायत दर्ज कराई।


*अवधेश भार्गव कथित पत्रकार पहले भी करता रहा है वकीलों और न्यायालय का दुरुपयोग*
पूरी 50 कहानियां जल्द ………….👇


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

CCH ADD

CCH ADD

सुपरहिट न्यूज़

लोकप्रिय पोस्ट

जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / रिपोर्टरों की आवश्यकता है

ANI NEWS INDIA

‘‘ANI NEWS INDIA’’ सर्वश्रेष्ठ, निर्भीक, निष्पक्ष व खोजपूर्ण ‘‘न्यूज़ एण्ड व्यूज मिडिया ऑनलाइन नेटवर्क’’ हेतु को स्थानीय स्तर पर कर्मठ, ईमानदार एवं जुझारू कर्मचारियों की सम्पूर्ण मध्यप्रदेश एवं छत्तीसगढ़ के प्रत्येक जिले एवं तहसीलों में जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / ब्लाक / पंचायत स्तर पर क्षेत्रीय रिपोर्टरों / प्रतिनिधियों / संवाददाताओं की आवश्यकता है।

कार्य क्षेत्र :- जो अपने कार्य क्षेत्र में समाचार / विज्ञापन सम्बन्धी नेटवर्क का संचालन कर सके । आवेदक के आवासीय क्षेत्र के समीपस्थ स्थानीय नियुक्ति।
आवेदन आमन्त्रित :- सम्पूर्ण विवरण बायोडाटा, योग्यता प्रमाण पत्र, पासपोर्ट आकार के स्मार्ट नवीनतम 2 फोटोग्राफ सहित अधिकतम अन्तिम तिथि 15 मई 2018 शाम 5 बजे तक स्वंय / डाक / कोरियर द्वारा आवेदन करें।
नियुक्ति :- सामान्य कार्य परीक्षण, सीधे प्रवेश ( प्रथम आये प्रथम पाये )

पारिश्रमिक :- पारिश्रमिक क्षेत्रिय स्तरीय योग्यतानुसार। ( पांच अंकों मे + )

कार्य :- उम्मीदवार को समाचार तैयार करना आना चाहिए प्रतिदिन न्यूज़ कवरेज अनिवार्य / विज्ञापन (व्यापार) मे रूचि होना अनिवार्य है.
आवश्यक सामग्री :- संसथान तय नियमों के अनुसार आवश्यक सामग्री देगा, परिचय पत्र, पीआरओ लेटर, व्यूज हेतु माइक एवं माइक आईडी दी जाएगी।
प्रशिक्षण :- चयनित उम्मीदवार को एक दिवसीय प्रशिक्षण भोपाल स्थानीय कार्यालय मे दिया जायेगा, प्रशिक्षण के उपरांत ही तय कार्यक्षेत्र की जबाबदारी दी जावेगी।
पता :- ‘‘ANI NEWS INDIA’’
‘‘न्यूज़ एण्ड व्यूज मिडिया नेटवर्क’’
23/टी-7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, प्रेस काम्पलेक्स,
नीयर दैनिक भास्कर प्रेस, जोन-1, एम. पी. नगर, भोपाल (म.प्र.)
मोबाइल : 098932 21036


क्र. पद का नाम योग्यता
1. जिला ब्यूरो प्रमुख स्नातक
2. तहसील ब्यूरो प्रमुख / ब्लाक / हायर सेकेंडरी (12 वीं )
3. क्षेत्रीय रिपोर्टरों / प्रतिनिधियों हायर सेकेंडरी (12 वीं )
4. क्राइम रिपोर्टरों हायर सेकेंडरी (12 वीं )
5. ग्रामीण संवाददाता हाई स्कूल (10 वीं )