गुरुवार, 12 सितंबर 2019

स्कूल में यूकेजी छात्रा वंशिका की संदिग्ध मौत, छात्रा की आंख के पास मिला निशान, मची सनसनी



ANI NEWS INDIA @ http://aninewsindia.com
ब्यूरो चीफ नागदा, जिला उज्जैन // विष्णु शर्मा : 8305895567
छात्रा वंशिका की आंख के पास मिला निशान, पुलिस जांच में जूटी ।

एसडीएम ने पुलिस को पीएम कराने के दिए निर्देश ।
नागदा। एगोशदीप इंटरनेशनल स्कूल की युकेजी कक्षा की छात्रा की गुरुवार की दोपहर लंच टाईम के बाद संदिग्ध अवस्था में मौत हो गई। एसडीएम के निर्देश पर पुलिस ने पीएम करवाकर शव परिजनों के सुपूर्द किया। पीएम के दौरान चिकित्सकों ने मामला संदिग्ध बताया।

एगोशदीप इंटरनेशनल स्कूल की युकेजी कक्षा में पढऩे वाली छात्रा वंशिका पिता आत्माराम गेहलोत गुरुवार की दोपहर लंच टाईम के दौरान लघु शंका के लिए गई। इसके बाद अपने कक्षा में आकर लंच किया और पानी पीने के बाद लगभग 2:55 बजे अचानक तबीयत खराब हुई।
कक्षा में मौजूद शिक्षिका ने प्रबंधन को मामले की जानकारी दी, स्कूल प्रबंधन स्वयं के निजी वाहन से जनसेवा अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां ईसीजी के बाद चिकित्सकों ने वंशिका को मृत घोषित कर दिया। स्कूल संचालक योगेश शर्मा के अनुसार मामले की जानकारी देनेके लिए अभिभावकों को मोबाईल पर फोन किया, लेकिन लगातार घंटी जाने के बाद भी किसी ने अटेंड नहीं किया। तुरंत एक शिक्षक को वंशिका के घर तो दूसरे को वंशिका के पिता के कार्यस्थल पर रवाना किया गया। अस्पताल प्रबंधन ने मामले की जानकारी बिरलाग्राम पुलिस को दी, टीआई मनोहर मीणा ने सीएसपी मनोज रत्नाकर को मामले से अवगत कराया। सीएसपी रत्नाकर और एसडीएम आरपी वर्मा दोनों चंबल तट पर गणेश विर्सजन को लेकर व्यवस्था संभाले हुए थे। एसडीएम वर्मा ने मामले को गंभीरता से लेते हुए मंडी थाने के एसआई नरेंद्रसिंह कनेश को वंशिका का पीएम करवाने के निर्देश दिए। परिजनों ने प्रारंभिक तौर पर पीएम कराने से इंकार कर दिया था, लेकिन समझाईश के बाद मान गए। लगभग पौने पांच बजे परिजन जनसेवा अस्पताल की एम्बुलेंस से वंशिका का शव लेकर सरकारी अस्पताल पहुंचे। मेडिकल आफिसर डॉ. भारती जोशी ने वंशिका का पीएम किया। पुलिस ने मर्ग कायम कर शव परिजनों के सुपूर्द किया।

वंशिका की आंख के पास मिला निशान 
एमओ डॉ. जोशी ने वंशिका के पिता आत्माराम से चर्चा कि इस दौरान आत्माराम ने डॉ. जोशी को बताया कि बुधवार की शाम को वंशिका ठीक थी, गणेश विर्सजन के दौरान लगने वाले मेले से मोबाईल सहित चार खिलौने खरीदने की बात कह रही थी। चार दिन पहले बुखार आया था, लेकिन गुरुवार की सुबह जब स्कूल गई तो सामान्य स्थिति में थी। पीएम के दौरान पुलिस को वंशिका की आंख के पास कुछ निशान मिले,पीएम मृत्युे की वजह सामने नही आई है क्योकी शरीर पर कोई भी निशान नही पाया गया ,ह्रदय भी सही अवस्था मे पाया गया है डाक्टर का कहना है की फोरेन्सिक रिपोर्ट के आने के बाद ही स्थिति साफ हो पायेगी । जिसको लेकर पुलिस ने जांच शुरु कर दी है।

आधा पराठा सब्जी के साथ खाया 
स्कूल संचालक शर्मा का कहना है कि प्रतिदिन की तरह लंच टाईम में वंशिका लघु शंका के लिए गई, इसके बाद वह अपने घर से लाई लंच बाक्स में रखी सब्जी से आधा पराठा खाया और पानी पीने के बाद अपनी टेबल पर सिर रखा, इस दौरान वह बेहोश हो गई। शिक्षिका ने उस पर पानी डाला और प्रबंधन को अवगत कराया, प्रबंधन अस्पताल लेकर पहुंचा। जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया।
बाईट स्कूल संचालक योगेश शर्मा

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

CCH ADD

CCH ADD

सुपरहिट न्यूज़

लोकप्रिय पोस्ट

जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / रिपोर्टरों की आवश्यकता है

ANI NEWS INDIA

‘‘ANI NEWS INDIA’’ सर्वश्रेष्ठ, निर्भीक, निष्पक्ष व खोजपूर्ण ‘‘न्यूज़ एण्ड व्यूज मिडिया ऑनलाइन नेटवर्क’’ हेतु को स्थानीय स्तर पर कर्मठ, ईमानदार एवं जुझारू कर्मचारियों की सम्पूर्ण मध्यप्रदेश एवं छत्तीसगढ़ के प्रत्येक जिले एवं तहसीलों में जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / ब्लाक / पंचायत स्तर पर क्षेत्रीय रिपोर्टरों / प्रतिनिधियों / संवाददाताओं की आवश्यकता है।

कार्य क्षेत्र :- जो अपने कार्य क्षेत्र में समाचार / विज्ञापन सम्बन्धी नेटवर्क का संचालन कर सके । आवेदक के आवासीय क्षेत्र के समीपस्थ स्थानीय नियुक्ति।
आवेदन आमन्त्रित :- सम्पूर्ण विवरण बायोडाटा, योग्यता प्रमाण पत्र, पासपोर्ट आकार के स्मार्ट नवीनतम 2 फोटोग्राफ सहित अधिकतम अन्तिम तिथि 15 मई 2018 शाम 5 बजे तक स्वंय / डाक / कोरियर द्वारा आवेदन करें।
नियुक्ति :- सामान्य कार्य परीक्षण, सीधे प्रवेश ( प्रथम आये प्रथम पाये )

पारिश्रमिक :- पारिश्रमिक क्षेत्रिय स्तरीय योग्यतानुसार। ( पांच अंकों मे + )

कार्य :- उम्मीदवार को समाचार तैयार करना आना चाहिए प्रतिदिन न्यूज़ कवरेज अनिवार्य / विज्ञापन (व्यापार) मे रूचि होना अनिवार्य है.
आवश्यक सामग्री :- संसथान तय नियमों के अनुसार आवश्यक सामग्री देगा, परिचय पत्र, पीआरओ लेटर, व्यूज हेतु माइक एवं माइक आईडी दी जाएगी।
प्रशिक्षण :- चयनित उम्मीदवार को एक दिवसीय प्रशिक्षण भोपाल स्थानीय कार्यालय मे दिया जायेगा, प्रशिक्षण के उपरांत ही तय कार्यक्षेत्र की जबाबदारी दी जावेगी।
पता :- ‘‘ANI NEWS INDIA’’
‘‘न्यूज़ एण्ड व्यूज मिडिया नेटवर्क’’
23/टी-7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, प्रेस काम्पलेक्स,
नीयर दैनिक भास्कर प्रेस, जोन-1, एम. पी. नगर, भोपाल (म.प्र.)
मोबाइल : 098932 21036


क्र. पद का नाम योग्यता
1. जिला ब्यूरो प्रमुख स्नातक
2. तहसील ब्यूरो प्रमुख / ब्लाक / हायर सेकेंडरी (12 वीं )
3. क्षेत्रीय रिपोर्टरों / प्रतिनिधियों हायर सेकेंडरी (12 वीं )
4. क्राइम रिपोर्टरों हायर सेकेंडरी (12 वीं )
5. ग्रामीण संवाददाता हाई स्कूल (10 वीं )